बिहार में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने पटना पहुंचे CM भूपेश बघेल

- छग मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भिड़े कांग्रेस विधायक
- पटना रवाना होने से पहले कहा, राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती

By: Ashish Gupta

Published: 13 Nov 2020, 09:29 PM IST

रायपुर. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghek) को बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्ति किया गया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री बघेल पटना के लिए रवाना हुए। पटना रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा, राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती। बिहार की जनता ने न किसी को हराया है, न किसी को जिताया है। वहां जाकर सबकुछ समझ आएगा।

CG PWD मंत्री ने की राजमार्ग निर्माण में लेटलतीफी की शिकायत, केन्द्रीय मंत्री बोले - ठेकेदार को दें नोटिस

उन्होंने कहा कि स्थानीय नेता बाकी चीजें तय करेंगे। बिहार में कांग्रेस को 19 सीटें मिली है। विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहेंगे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में महाराष्ट्र के नेता अविनाश पाण्डेय भी शामिल होंगे।

बताया जाता है, मुख्यमंत्री छोटी पार्टियों को महागठबंधन के साथ एकजुट रखने की कोशिश करेंगे। हालांकि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी के दौरान कांग्रेस भवन में जमकर हंगामा हुआ। विधायकों के समर्थकों के बीच मारपीट की खबर भी सामने आईं हैं।

चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, संपत्ति कुर्क कर निवेशकों को लौटाई जा रही रकम

बारदाना उपलब्ध कराना केन्द्र की जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राज्यों को बारदाना उपलब्ध कराना केन्द्र सरकार की जिम्मेदारी है। बारदाना गिफ्ट करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे कृषि मंत्री ने इसका जवाब दे दिया है। प्रदेश में पौने 5 लाख गठान बारदाने की जरूरत है। अब तक सिर्फ 56 हजार बारदाने मिले हैं। सरकार बारदाने के लिए कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्रकरण पर कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। छानबीन समिति के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। अदालत से भी ऐसे मामलों की जल्द से जल्द सुनवाई की अपील की गई है।

Bihar Election
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned