भाजपा नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप

एक निजी चैनल के भाजपा नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन ने प्रदेश में सियासी हलचल तेज कर दी है। इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस आक्रामक मूड में आ गई है।

By: Ashish Gupta

Updated: 15 Nov 2018, 05:25 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच एक निजी चैनल के भाजपा नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन ने प्रदेश में सियासी हलचल तेज कर दी है। इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस आक्रामक मूड में आ गई है और भाजपा और मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस स्टिंग ने प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह और भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि इस स्टिंग में भाजपा नेता खुद सीएम रमन सिंह और प्रमुख सचिव अमन सिंह को भ्रष्ट बता रहे हैं। भूपेश ने सीएम के जनसंपर्क विभाग के सचिव राजेश टोप्पो पर कांग्रेस नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से जनसंपर्क सचिव राजेश टोप्पो को तत्काल निलंबित करने की मांग करेंगे। साथ ही भूपेश ने पूछा है कि भाजपा बताए कि नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन के बारे में उनकी क्या राय है। अगर वे इसे फर्जी कहते हैं तो इस चैनल के स्टिंग में किए खुलासे की सीबीआई जांच हो।

भूपेश ने बताया कि एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में मुख्यमंत्री रमन सिंह और प्रमुख सचिव अमन सिंह के भ्रष्टाचार को लेकर सवाल पूछे जाने पर भाजपा नेताओं ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भारी भ्रष्टाचार है।

भूपेश ने कहा कि स्टिंग में राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम बता रहे हैं कि कैसे अजीत जोगी भाजपा नेताओं के साथ मिलकर कांग्रेस को हराने का सौदा करते थे। और सबसे गंभीर मामला है राजेश टोप्पो का। वे जनसंपर्क कमिश्नर हैं और अपने कार्यालय में बैठकर कांग्रेस पार्टी के ख़िलाफ़ स्टिंग ऑपरेशन करवा रहे हैं।

वहीं अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व राज्यसभा और लोकसभा सदस्य, पूर्व नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा नंदकुमार साय ने कहा, छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार में नंबर वन से ऊपर भी कोई जगह होती होगी तो वहां पर है।
भ्रष्टाचार में ए-वन प्लस। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर छत्तीसगढ़ आकर शिक्षा व्यवस्था की तारीफ करते हैं लेकिन शिक्षा के मामले में ट्राइबल विभाग को चौपट कर दिया।

अमन सिंह के भ्रष्टाचार के सवाल पर कहा, रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, लाभचंद बाफऩा, संतोष बाफऩा, गौरीशंकर अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पांडे और सरोज पांडे सभी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। शिवरतन शर्मा का नाम तो गौ तस्करी में है। रमन सिंह तो दोनों हाथों से लूट रहे हैं। और कोई प्रदेश होता तो बगावत हो जाती। बस्तर में हाईवे जाम करने की योजना बनी थी लेकिन मैनेज हो गया।

सौदान सिंह (भाजपा के संगठन मंत्री) के एक करीबी के पास से 61 लाख रुपए की लूट हो गई... सौदान सिंह के आदमी के पास 61 लाख कहां से आया। अमन सिंह यहां की सारी व्यवस्था देख रहे हैं। सबका फ़ोन टैप हो रहा है।

भूपेश ने स्टिंग में महासमुंद सांसद चंदूलाल साहू, रायपुर सांसद रमेश बैस, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, राजेश टोप्पो के बारे में बताया।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned