scriptदंतेवाड़ा: NMDC प्लांट में नक्सलियों ने की आगजनी, दर्जनभर गाड़ियों को किया आग के हवाले | Big Breaking News live: 13 vehicles set on fire by Naxalite in NMDC | Patrika News
रायपुर

दंतेवाड़ा: NMDC प्लांट में नक्सलियों ने की आगजनी, दर्जनभर गाड़ियों को किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक बार फिर नक्सलियों के उत्पात की खबर सामने आई है। नक्सलियों ने एनएमडीसी के प्लांट परिसर में खड़ी करीब दर्जनभर गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया।

रायपुरNov 24, 2019 / 07:18 pm

Ashish Gupta

nmdc_fire.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक बार फिर नक्सलियों के उत्पात की खबर सामने आई है। नक्सलियों ने एनएमडीसी के प्लांट परिसर में खड़ी करीब दर्जनभर गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। खबरों के अनुसार नक्सलियों ने इस क्षेत्र में खुदाई के विरोध के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया।
दरअसल, यह घटना दंतेवाड़ा के किंरदुल स्थित एनएमडीसी (NMDC) प्लांट की है। मिल रही खबरों के अनुसार रविवार सुबह करीब सैकड़ों की संख्या नक्सली उस इलाके में पहुंचे, जहां खदान शुरू करने के लिए पहाड़ों को काटकर रास्ते बनाने का काम चल रहा था। नक्सली इस क्षेत्र में खुदाई का लगातार विरोध करते आ रहे हैं।
नक्सलियों ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों और मजदूरों को डराया धमकाया और वहां से चले जाने को कहा। इसके बाद नक्सलियों ने यहां एक के बाद एक वहां खड़ी करीब दर्जनभर वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने वहां 10 टिप्पर, 2 हाइवा और 1 जेसीबी को नुकसान पहुंचाया है। घटना को अंजाम देकर नक्सली बीजापुर की तरफ जंगलों में भाग गए।
घटना की जानकारी दंतेवाड़ा पुलिस को मिलते ही इलाके में सुरक्षा बलों की टीम सर्चिंग पर निकल गई है। बता दें कि वाहनों में आगजनी की यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी नक्सली यहां काम कर रहे कंपनियों के बड़ी संख्या में वाहनों को आग लगाकर नुकसान पहुंचा चुके हैं।

Home / Raipur / दंतेवाड़ा: NMDC प्लांट में नक्सलियों ने की आगजनी, दर्जनभर गाड़ियों को किया आग के हवाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो