scriptजमीन धोखाधड़ी मामले में BJP का ये नेता गिरफ्तार, पूर्व IAS के रिश्तेदार ने की थी शिकायत | BJP leader arrested in land fraud case with former IAS's relatives | Patrika News
रायपुर

जमीन धोखाधड़ी मामले में BJP का ये नेता गिरफ्तार, पूर्व IAS के रिश्तेदार ने की थी शिकायत

जेआर ज्वेलर्स के मालिक और भाजपा नेता ललित कुमार अग्रवाल को जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करके उसे हड़पने के आरोप में गोल बाजार पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

रायपुरFeb 24, 2020 / 02:49 pm

Ashish Gupta

bjp_leader_arrested.jpg
रायपुर. जेआर ज्वेलर्स के मालिक और भाजपा नेता ललित कुमार अग्रवाल को जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करके उसे हड़पने के आरोप में गोल बाजार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने 11 साथियों के साथ मिलकर बंजारी चौक मंदिर के पास स्थित जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए और जमीन अपने नाम करवा ली थी। घटना की जानकारी मिलने पर आरोपियों की शिकायत गोल बाजार पुलिस को पंडरी पंचवटी नगर निवासी सोमनाथ बत्रा ने की। सोमनाथ बत्रा पूर्व सीएस के रिश्तेदार बताए जा रहे है।
पंडरी तराई निवासी सोमनाथ बत्रा ने पुलिस को बताया कि बंजारी चौक के पास उनके परिवार की 3800 स्क्वायर फीट जमीन है। यह जमीन भारत सरकार द्वारा शिकायतकर्ता के परिजनों को दी गई थी। उन्होंने जमीन किराए पर दे रखा था। 2019 में पीडि़त परिवार को पता चला कि उनके किराएदार भोजराम ने जमीन के फर्जी दस्तावेज आरोपी ललित कुमार अग्रवाल और अन्य 9 लोगों के साथ मिलकर बनाए और जमीन के टुकड़े आपस में बांट लिए। जमीन को दस्तावेजों में आरोपियों ने खरीदना दिखाया और उसका निगम में टैक्स भी देने लगे।
crime news: शादी समारोह में जाने बहाना बनाकर किराए पर ली बोलेरो, चालक से मारपीट कर लूटी
जानकारी मिलने पर पीडि़त ने गोल बाजार पुलिस में शिकायत की तो मामलें में जांच करके केस दर्ज किया। केस दर्ज होने के बाद मामले में शामिल 10 आरोपियों ने जमानत करवा ली और ललित अग्रवाल फरार थे। गोल बाजार पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर रविवार की सुबह ललित कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी ललित कुमार अग्रवाल और उसके साथियों पर मई 2019 में केस दर्ज हुआ था। ठगी के इस मामले में 5 महिलाएं भी शामिल हैं। शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों ने विवेचना अधिकारियों को फटकार लगाई तो आनन-फानन में 2 दिन के अंदर आरोपी कारोबारी को गिरफ्तार करके अफसरों के सामने पेश किया गया।
3 men arrested in connection with 31 crore cheat in Tamilnadu

थाने में आरोपी को वीआईपी ट्रीटमेंट
भाजपा नेता की गिरफ्तारी के बाद थाना परिसर में कारोबारी और उनके रिश्तेदारों का हुजूम लग गया। कारोबारी विवेचना अधिकारी की कुर्सी के पास बैठ गया और उसके परिचित भी उसके आसपास बैठकर उससे चर्चा करते रहे। सुबह 10 बजे से कारोबारी के परिजन विवेचना अधिकारी के साथ घूमते रहे और दस्तावेजो की जांच विवेचना अधिकारी के साथ बैठकर करते रहे। थाना परिसर में कारोबारी और उसके समर्थक हंसी ठिठोली करते रह्वहे।

इस मामले में गोल बाजार थाना निरीक्षक बर्नाड कुजूर ने बताया कि पंडरी तराई निवासी सोमनाथ बत्रा की शिकायत पर आरोपी ललित कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। ललित कुमार अग्रवाल पर जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर हड़पने का आरोप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो