scriptजोगी ने BSP से गठबंधन खत्म करने का किया ऐलान, कहा – पार्टी अब अपने बूते लड़ेगी चुनाव | BSP-CJCJ Alliance: Ajit Jogi confirms BSP-Janta Congress break-up | Patrika News
रायपुर

जोगी ने BSP से गठबंधन खत्म करने का किया ऐलान, कहा – पार्टी अब अपने बूते लड़ेगी चुनाव

विधानसभा चुनाव 2018 में करारी हार के बाद छत्तीसगढ़ में अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के बीच का गठबंधन खत्‍म हो गया है।

रायपुरSep 01, 2019 / 03:47 pm

Ashish Gupta

BSP-Janta Congress Alliance break-up

जोगी ने बीएसपी से गठबंधन खत्म करने का किया ऐलान, कहा – अब अपने बूते लड़ेगी चुनाव

रायपुर. विधानसभा चुनाव 2018 (Chhattisgarh Assembly Polls) में करारी हार के बाद छत्तीसगढ़ में अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के बीच का गठबंधन खत्‍म हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अजीत जोगी ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी पुष्टि भी कर दी। जोगी ने अब सभी बड़े छोटे चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है।
बतादें कि 2018 के विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2018) में अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के साथ मिलकर 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें जोगी कांग्रेस ने 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जबकि बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। हालांकि विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (Janta Congress Chhattisgarh) ने 5 और बसपा ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypolls) को लेकर प्रत्याशी के नाम का ऐलान

पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypolls) को लेकर प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया। जोगी ने युवा प्रत्याशी पर दांव खेलते हुए इंजीनियर सुमित कर्मा को दंतेवाड़ा उपचुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का प्रत्याशी घोषित किया है।

भाजपा और कांग्रेस के महिला उम्मीदवारों पर जोगी का बयान
दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Assembly Bypolls) में भाजपा और कांग्रेस के महिला उम्मीदवारों को लेकर जोगी ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा, भाजपा और कांग्रेस ने शहीद परिवार की पत्नियों को मैदान पर उतारा है। दोनों ही मेरे छोटे भाई की तरह थे। इस गम्भीर अवस्था में दंतेवाड़ा को एक शिक्षित युवा विधायक की जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो