scriptदिल्ली की टीम पहुंची आंबेडकर अस्पताल के कोविड सेंटर, 11 जिलों में जाएगी | Central team visited 11 districts vaccination centers from Delhi | Patrika News
रायपुर

दिल्ली की टीम पहुंची आंबेडकर अस्पताल के कोविड सेंटर, 11 जिलों में जाएगी

छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona Cases in Chhattisgarh) से बेकाबू हालात पर जानकारी लेने दिल्ली की टीम पहुंची प्रदेश के सबसे बड़े Bhimrao Ambedkar Hospital के कोविड सेंटर पहुंची।

रायपुरApr 11, 2021 / 12:26 pm

Ashish Gupta

Chhattisgarh Coronavirus Latest Update

दिल्ली की टीम पहुंची आंबेडकर अस्पताल के कोविड सेंटर, 11 जिलों में जाएगी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona Cases in Chhattisgarh) से बेकाबू हालात पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 11 सदस्यीय टीम गठित की है। केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन की अतिरिक्त सचिव ऋचा शर्मा के नेतृत्व वाली इस टीम के सदस्यों ने अपना दौरा शुरू कर दिया है। शनिवार को 2 सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम रायपुर पहुंची।

इसमें लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज नई दिल्ली के एनेस्थेटिस्ट एवं क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ. निशांत कुमार और एम्स रायपुर के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग की डॉ. मनीषा एम. रुईकर शामिल हैं। जिन्होंने डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल के कोविड19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। ऑक्सीजन सप्लाई, आईसीयू, एचडीयू बेड की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से ट्रेन से सफर कर इन राज्यों में जाने वाले यात्रियों को दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ. ओपी सुंदरानी टीम के साथ रहे। डॉ. सुंदरानी भर्ती मरीज, अस्पताल में उपलब्ध डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ एवं पैरामेडिकल स्टाफ के बारे में बताया। टर्शरी लेवल रेफरल हॉस्पिटल के रूप में अस्पताल द्वारा वर्तमान समय में कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे उपचार की सुविधा एवं इस कार्य में दृढ़ता से लगे सभी चिकित्सीय अमले, नर्सिंग स्टाफ एवं पैरामेडिकल स्टाफ की सराहना की।

गौरतलब है कि हाल ही में कुछ राज्यों में कोविड19 के मामलों और मृत्युदर में बढ़ोत्तरी को देखते हुए 50 उच्चस्तरीय बहु-आयामी सार्वजनिक स्वास्थ्य टीमों का गठन किया है। इन टीमों को निगरानी, नियंत्रण एवं निषेध उपायों के तहत राज्य स्वास्थ्य विभाग तथा स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए भेजा जा रहा है। यह टीम 11 जिलों पर रिपोर्ट तैयार कर अतिरिक्त सचिव को रिपोर्ट करेगी। जानकारी के मुताबिक सदस्यों ने राज्य स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: वैक्सीन की दोनों डोज लगावने के बाद 36 पुलिसकर्मी-अधिकारी हो गए संक्रमित, मचा हड़कंप

सांसद बोले, केंद्रीय टीम कड़ी का काम करेगी
सांसद सुनील सोनी ने कहा कि केंद्रीय टीम केंद्र और राज्य के बीच एक कड़ी का काम करेगी। इससे हमें कोरोना नियंत्रण में मदद मिलेगी। इनके सुझावों पर कार्ययोजना बनाकर काम किया जाएगा।

Home / Raipur / दिल्ली की टीम पहुंची आंबेडकर अस्पताल के कोविड सेंटर, 11 जिलों में जाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो