scriptआरक्षक और एसआई के 5 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती | CG Police Bharti 2020: Chhattisgarh Police Constable, SI Recruitment | Patrika News
रायपुर

आरक्षक और एसआई के 5 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती

अपराध पर अंकुश लगाने विशेष सेल गठित

रायपुरJan 05, 2020 / 07:06 pm

ashutosh kumar

आरक्षक और एसआई के 5 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती

आरक्षक और एसआई के 5 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती

रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। इस साल पुलिस में आरक्षकों (कांस्टेबल) और उपनिरक्षकों (एसआई) के पांच हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस बात की पुष्टि की है। अटल नगर में पीएचक्यू में आयोजित आईपीएस कॉनक्लेव में डीजीपी अवस्थी ने पुलिस विभाग की आगामी योजनाओं और पिछले साल की उपलब्धियों की जानकारी दी। इसके तहत ही उन्होंने आरक्षक और एसआई की भर्ती करने की योजना के बारे में बताया। आईपीएस कॉनक्लेव सीएम भूपेश बघेल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

दोस्त को शराब पिलाकर उसकी पत्नी से दुष्कर्म की कोशिश, एक गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि पिछले एक वर्ष में माओवादी घटनाओं में 46 प्रतिशत की कमी आई है। राज्य में चिटफंड कंपनियों के एजेंटों के विरुद्ध प्रकरण वापस लिए गए हैं। चिटफंड कंपनियों से राजनांदगांव जिले में 7 करोड़ 92 लाख रुपए की वसूली नीलामी के माध्यम से की गई है और इसे निवेशकों को लौटाने की प्रक्रिया जारी है। स्टिस पटनायक की अनुशंसा पर आदिवासियों के खिलाफ दर्ज 215 प्रकरण वापस ले लिए गए हैं। वहीं राजनांदगांव में 58 प्रकरण लंबित हैं, जिन्हें जल्द वापस लिया जाएगा। हर थाने में महिला डेस्क स्थापित की गई है। वहीं महिलाओं के प्रति अपराध पर अंकुश लगाने विशेष सेल गठित किया गया है। एक वर्ष में 235 अनुकम्पा नियुक्तियां दी गई हैं।

Home / Raipur / आरक्षक और एसआई के 5 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो