script7 दिसम्बर तक एग्जिट पोल पर रोक, निर्वाचन आयोग ने लगाया प्रतिबंध | CG Polls 2018: Exit polls to be restricted till December 7 | Patrika News
रायपुर

7 दिसम्बर तक एग्जिट पोल पर रोक, निर्वाचन आयोग ने लगाया प्रतिबंध

चुनावों के संबंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का संचालन तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा इसके परिणामों के प्रकाशन या प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसके प्रसार पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

रायपुरNov 29, 2018 / 03:39 pm

Ashish Gupta

elections in rajasthan 2018

indian soldiers, Election Commission of India, Rajasthan Ka Ran, raj election 2018, Rajasthan Elections 2018, elections in Rajasthan, jodhpur news, jodhpur news in hindi

रायपुर. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मतदान तिथि से 7 दिसंबर तक चुनावों के संबंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का संचालन तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा इसके परिणामों के प्रकाशन या प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसके प्रसार पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 9 नवंबर 2018 को अधिसूचना जारी कर उक्त प्रतिबंध लगाया गया है। अधिसूचना के अनुसार छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, मिजोरम एवं तेलंगाना की विधानसभाओं के वर्तमान साधारण निर्वाचन के संबंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का संचालन करने तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा इसके परिणाम के प्रकाशन या प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसके प्रसार पर प्रतिबंध रहेगा।
इसके अतिरिक्त यह भी स्पष्ट किया गया है कि उपयुक्त साधारण निर्वाचनों के संबंध में प्रत्येक चरण में मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय पर समाप्त होने वाले 48 घंटे के दौरान किसी भी इलेक्ट्रानिक मीडिया में किसी भी ओपिनियन पोल या अन्य किसी मतदान सर्वेक्षण के परिणामों सहित किसी भी प्रकार के निर्वाचन संबंधी मामले के प्रदर्शन पर प्रतिबंध होगा।

Home / Raipur / 7 दिसम्बर तक एग्जिट पोल पर रोक, निर्वाचन आयोग ने लगाया प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो