scriptCG Weather Update: अब मिलेगी चिलचिलाती गर्मी से राहत, रायपुर समेत इन जिलों में बारिश और आंधी का Alert | CG Weather Update: Relief from heat, alert of rain and storm | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update: अब मिलेगी चिलचिलाती गर्मी से राहत, रायपुर समेत इन जिलों में बारिश और आंधी का Alert

CG Weather Forecast: बारिश व ओले गिरने से ये तापमान गिरकर 36 डिग्री तक आ सकते हैं। इससे लोगों को गर्म हवा के थपेड़ों से राहत मिलेगी। प्रदेश में शनिवार को सुबह से हल्के बादल तो छाए रहे, लेकिन गर्मी से खास राहत नहीं मिली।

रायपुरApr 07, 2024 / 09:04 am

Shrishti Singh

rain_alert.jpg
CG Weather News: प्रदेश में रविवार से भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी 3 से 5 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। दरअसल द्रोणिका के असर से प्रदेश में न केवल बादल छाएंगे, बल्कि प्रदेश के कुछ इलाकों में अंधड़ चलने के साथ ओले भी गिर सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की बारिश (Rain alertin CG) होने की भी संभावना है। पिछले चार दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में पारा 40 डिग्री से ऊपर है। बारिश व ओले (Hailstorm) गिरने से ये तापमान गिरकर 36 डिग्री तक आ सकते हैं। इससे लोगों को गर्म हवा के थपेड़ों से राहत मिलेगी। प्रदेश में शनिवार को सुबह से हल्के बादल तो छाए रहे, लेकिन गर्मी से खास राहत नहीं मिली।
यह भी पढ़ें

बेटी को एमबीबीएस में एडमिशन दिला दूंगा कहकर डॉक्टर ने पिता से ठग लिए 5 लाख रुपए, वृंदावन से गिरफ्तार

राजधानी में अधिकतम तापमान शुक्रवार की ही तरह 41.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। ये लू की स्थिति तो नहीं है, लेकिन गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। प्रदेश में डोंगरगढ़ सबसे गर्म रहा। वहां का अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहां लू जैसी स्थिति रही। माना, बिलासपुर, जगदलपुर, दुर्ग व राजनांदगांव में भी दोपहर का तापमान 41 से 42 डिग्री तक रहा। अप्रैल की शुरुआत से ही गर्मी ने लोगों को बेहाल किया है। न केवल सुबह से बल्कि दोपहर व शाम को गर्म हवा चलने से मौसम गर्म हो गया है।
ये स्थिति न केवल मैदानी बल्कि पहाड़ी इलाकों में भी है। अंबिकापुर, जशपुर व मैनपाट जैसे इलाकों में रात को हल्की राहत जरूर है, लेकिन दिन में भीषण गर्मी है। रविवार से मौसम बदलने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी। राजधानी में हल्के बादल छाए रहेंगे। यहां छीटें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 38 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।
मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण छत्तीसगढ़ से विदर्भ, मराठवाड़ा, अंदरुनी कर्नाटक होते हुए अंदरुनी तमिलनाडु के कोमोरिन क्षेत्र तक एक द्रोणिका बनी हुई है। यह समुद्र तल से 0.9 किमी की ऊंचाई पर है। इसके असर से रविवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ गाज गिर सकती है।
यह भी पढ़ें

इंस्टाग्राम पर फर्जी ट्रेडिंग ग्रुप एप डाउनलोड कराकर व्यवसायी से 7.35 लाख की ठगी, महाराष्ट्र से 3 आरोपी गिरफ्तार

शहर अधिकतम न्यूनतम

रायपुर 41.4 25.1

माना 41.6 24.6

बिलासपुर 40.4 23.8

पेंड्रारोड 37.6 22.8

अंबिकापुर 38.0 19.4

जगदलपुर 40.2 25.1

दुर्ग 41.2 24.6

राजनांदगांव 42.0 27.0

Home / Raipur / CG Weather Update: अब मिलेगी चिलचिलाती गर्मी से राहत, रायपुर समेत इन जिलों में बारिश और आंधी का Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो