Chhattisgarh CM भूपेश ने वापस लिया राजद्रोह का केस, बोले- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोगों का अधिकार

Chhattisgarh CM भूपेश ने वापस लिया राजद्रोह का केस, बोले- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोगों का अधिकार

Chandu Nirmalkar | Publish: Jun, 14 2019 04:17:34 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2019 05:09:13 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

वायरल हुए एक वीडियो (Viral video) में राजद्रोह (case of sedition) का मुकदमा दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel )ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव जिले (Rajandgaon district) में वायरल हुए एक वीडियो (Viral video) में राजद्रोह (case of sedition) का मुकदमा दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel )ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम ने तत्काल संबंधितों को केस वापस लेने के निर्देश दिए हैं।

CLICK कर जाने ये पूरा मामला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोगों का अधिकार है और हम इसके प्रबल पक्षधर है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य पूर्व की सरकार की परम्परा रही है। हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के प्रबल पक्षधर है।

VIDEO में कहा ये सब कुछ

मुख्यमंत्री ने की अपील
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इस घटना के बाद लोगों से भी अपील की है वो अभिव्यक्ति के दौरान संयम बरते। उन्होंने राजद्रोह के मामले को तत्काल वापस लेने तथा भविष्य में इस तरह की घटना न हो इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधितों को दिए हैं।

आखिर क्यों दर्ज करना पड़ा राजद्रोह का केस, जरुरी है जानना, करें CLICK


ये है मामला
छत्तीसगढ़ में इस दिनों बिजली को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा था। इस वीडियो में शख्स ने भूपेश सरकार पर इन्वर्टर कंपनियों के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगाया। उसका कहना था कि सरकार जान बूझकर राज्य में बिजली की कटौती कर रही है, जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा इन्वर्टर खरीदे। व्यक्ति ने यही आरोप मध्यप्रदेश की सरकार पर भी लगाया। इस वीडियो के पोस्ट होने के साथ ये धडल्ले से शेयर होने लगा। देखते ही देखते ये वीडियो पूरे राज्य में वायरल हो गया।

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned