scriptचार दिन बाद भी अगवा इंजीनियर की कोई खबर नहीं, बच्चों ने पूछा, मम्मी-पापा बात क्यों नहीं कर रहे | Chhattisgarh engineer, wife kidnapped by Pirates in Nigeria, no clue | Patrika News
रायपुर

चार दिन बाद भी अगवा इंजीनियर की कोई खबर नहीं, बच्चों ने पूछा, मम्मी-पापा बात क्यों नहीं कर रहे

समुद्री लुटेरों द्वारा अगवा किए गए रायपुर निवासी विजय तिवारी और उनकी पत्नी अंजू समेत 18 भारतीयों का चौथे दिन भी कोई पता नहीं मिला है।

रायपुरDec 08, 2019 / 01:56 pm

Ashish Gupta

kidnap_case.jpg
रायपुर. समुद्री लुटेरों द्वारा अगवा किए गए रायपुर निवासी विजय तिवारी और उनकी पत्नी अंजू समेत 18 भारतीयों का चौथे दिन भी कोई पता नहीं मिला है। इस बीच पुणे हॉस्टल में रहकर पढ़ रहे विजय-अंजू के दोनों बेटे अपने चाचा पवन और मामा एसपी उपाध्याय से फोन करके पूछ रहे हैं कि मम्मी-पापा कहां हैं, वे बात क्यों नहीं कर रहे हैं? परिजन उनसे सिग्नल नहीं मिलने का बहाना बनाकर सांत्वना दे रहे हैं।
परिजनों ने बताया, अंजू अपने बच्चों से नियमित बात करती थीं। दिवाली के पहले एंग्लो इस्टर्न शिप मैनेजमेंट कंपनी में बतौर चीफ मैकेनिकल इंजीनियर विजय, अंजू के साथ जहाज से सिंगापुर से रवाना हुए थे। उन्हें जनवरी में विजय के भतीजी की शादी है, उनको रायपुर आना था।
विजय का परिवार हो या अंजू के मायके वाले, सबको इनकी सकुशल वापसी का इंतजार है। इसलिए ये रोजाना सुबह-शाम बस कंपनी के फोन का इंतजार करते रहते हैं कि कहीं से कोई खबर तो आएगी। शनिवार की शाम कंपनी ने मेल करके घटनाक्रम की सूचना दी है। लिखा है- सभी को छुड़ाने के प्रयास जारी हैं।’ विजय-अंजू की खबर लेने के लिए रिश्तेदार, दोस्त इनके घर पहुंच रहे हैं।
raman_singh.jpg

रमन सिंह ने विदेश मंत्री से की बात
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अंजू के मायके पहुंचकर उसके भाई एसपी उपाध्याय से मुलाकात की। कहा, मैंने केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से बात की है। उन्होंने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी प्रयास जारी हैं। जल्द ही अच्छी खबर आएगी।

रमन सिंह ने परिजनों को ढांढस बंधाया। उनके साथ भाजपा नेता अमर अग्रवाल, गौरीशंकर अग्रवाल भी पहुंचे थे। वहीं रायपुर सांसद सुनील सोनी ने भी तिवारी दंपति के परिजन से बात की है। सोनी ने बताया, वे विदेश मंत्री से मिलकर मदद मांगेंगे।
गृह विभाग के प्रमुख सचिव, सुब्रत साहू ने कहा, मैं लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हूं। केंद्र द्वारा ही नाइजीरिया सरकार से बातचीत की जा रही है। यह अंतरराष्ट्रीय प्रकरण हैं, इसलिए हर स्तर पर प्रयास जारी हैं। अपहरणकर्ताओं ने अभी तक संपर्क नहीं किया है।

Home / Raipur / चार दिन बाद भी अगवा इंजीनियर की कोई खबर नहीं, बच्चों ने पूछा, मम्मी-पापा बात क्यों नहीं कर रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो