scriptChhattisgarh Security Campaign: स्टेशन में हाई अलर्ट, जरा सी लापरवाही पंहुचा सकती है आपको जेल | Chhattisgarh Security Campaign: Police high alert in Railway station | Patrika News

Chhattisgarh Security Campaign: स्टेशन में हाई अलर्ट, जरा सी लापरवाही पंहुचा सकती है आपको जेल

locationरायपुरPublished: Sep 18, 2019 10:24:24 pm

Submitted by:

CG Desk

Chhattisgarh Security Campaign: चप्पे – चप्पे से निकला RPF का डॉग स्क्वाड, पार्र्किंग कैम्पस से लेकर टिकट काउंटर, वेटिंग हॉल की जांच।

Chhattisgarh Security Campaign: स्टेशन में हाई अलर्ट, जरा सी लापरवाही पंहुचा सकती है आपको जेल

Chhattisgarh Security Campaign: स्टेशन में हाई अलर्ट, जरा सी लापरवाही पंहुचा सकती है आपको जेल

रायपुर . मॉडल स्टेशन की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के लिहाज से रेलवे सुरक्षा बल का डॉग स्क्वाड चप्पे-चप्पे पर पहुंचा। मुख्य यात्री प्रवेश द्वार से लेकर वेटिंग हॉल, प्लेटफार्म और पार्किग कैम्पस की जांच की गई। आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक दिवाकर मिश्रा के नेतृत्व में अमला जांच अभियान चलाया। स्टेशन के करीब तक वाहन रखने वालों को हिदायत देकर पीछे कराया गया। इसके साथ ही जीआरपी एसआरपी ने रेलवे और यात्रियों की सुरक्षा में लगी आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त बैठक लेकर कड़ी चौकसी के निर्देश दिए।

Video: PM मोदी ट्रैन में कराते हैं मंत्रियों का बैग चोरी – स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम

दशहरा और दीवाली पर्व के मद्देनजर स्टेशन में आम दिनों की अपेक्षा आवाजाही बढ़ती जा रही है। रेलवे के मुख्य रिजर्वेशन काउंटर और मुख्य यात्री गेट पर काफी भीड़ रहती है। चेकिंग के दौरान आरपीएफ का डॉग स्क्वाड प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों के लगेज की जांच की गई। इस दौरान अमला गुढिय़ारी के एक छोर से लेकर दूसरे छोर तक पटरी के किनारे डॉग स्क्वाड को घुमाया गया। गुढिय़ारी तरफ की पार्र्किंग और एस्केलेटर के आसपास बैठे यात्रियों की जांच की गई।

चार दिन बाद नाबालिग पहुंची घर, जब पुलिस ने कराया मेडिकल टेस्ट तो रिपोर्ट में आया…

जैश-ए-मोहम्मद ने दी है धमकी
जैश-ए-मोहम्मद ने दुर्ग, भोपाल, इटारसी समेत देश के 11 रेलवे स्टेशनों और छह राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (jaish e mohammed terrorists) ने दुर्ग सहित देश के कई स्टेशनों को बम से (Saveral many railway station) उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरे लेटर मिलने के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट (High Alert in chhattisgarh) जारी कर दिया गया है। पत्र में 18 सितम्बर को घटना को अंजाम देने की बात लिखी हुई थी।

अस्पतालों की दवाइयों में किया जा रहा ये बड़ा खेल, अधिकारी डकार गए करोड़ों रूपए

एसआरपी ने जीआरपी और आरपीएफ की बैठक ली
जीआरपी एसपी मिलना कुर्रे ने बुधवार को जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त रूप से बैठक ली। इसमें जीआरपी की संभागीय निरीक्षक दया कुर्रे, थाना प्रभारी एसएल राजपूत तथा आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक दिवाकर मिश्रा शामिल हुए। इस दौरान रेलवे एसपी ने स्टेशन परिसर और आने-जाने ट्रेनों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिए। बैठक में प्लेटफार्म और यात्री सहायता बूथ पर लगातार जवानों की तैनाती की निगरानी की जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो