राखी से पहले छत्तीसगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट जारी, जानिए कहां घर से निकलना पड़ सकता है भारी

राखी से पहले छत्तीसगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट जारी, जानिए कहां घर से निकलना पड़ सकता है भारी

Deepak Sahu | Updated: 13 Aug 2019, 04:52:52 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ के इन इलाक़ों में हो सकती है आफत की बारिश कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

रायपुर. Chhattisgarh Weather Report रक्षाबंधन से ठीक पहले अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के 25 से 75 फीसदी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है और कुछ इलाकों में अतिभारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 14 अगस्त को भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 15 और 16 अगस्त तक बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम कमजोर होने से बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी।

इस रक्षाबंधन दीजिये यह गिफ़्ट और पुलिस करेगी आपका सम्मान

बंगाल की खाड़ी में बने इस सिस्टम की वजह से समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और विदर्भ की ओर आएंगी। जिसके कारण 13 अगस्त को राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार भारी बारिश के दौरान 24 घंटे की समयावधि में 65 से 115 मिमी तक बारिश हो सकती है। इसी तरह एक-दो जगहों पर अतिभारी बारिश यानी 115 से 204 मिमी तक पानी गिर सकता है।

सावन के आखिरी सोमवार शिव की भक्ति में रंगे CM भूपेश बघेल का यह वीडियो आपको जरूर देखना चाहिए

मौसम वैयानिको अनुसार उत्तरी और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। बस्तर संभाग में कहीं-कहीं अतिभारी बारिश की संभावना है। मध्य छत्तीसगढ़ में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। राजधानी रायपुर में भी मंगलवार को दिनभर आसमान में बादल रहेंगे। रुक-रुककर दिनभर बारिश होती रहेगी।

पिछले 24 घंटे का हाल

पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तरी छत्तीसगढ़ के प्रतापपुर में 100 मिमी बारिश हो गई। पामगढ़ में 40, मनेंद्रगढ़, पाली, रामानुजगंज में 30, बलरामपुर, ओड़गी, भैयाथान, प्रेमनगर, जांजगीर, नरहरपुर, लखनपुर, भोपालपट्‌ट्नम, खड़गंवा में 20 मिमी बारिश हुई। अन्य कई जगहों पर 10 से पांच मिमी बारिश हुई। सोमवार को दिन में राजनांदगांव में 8, जगदलपुर, अंबिकापुर तथा माना एयरपोर्ट में छह मिमी बारिश हुई।15 और 16 अगस्त को सिस्टम कमजोर होने से बारिश कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है।Chhattisgarh Weather Report

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned