scriptमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गिल्ली डंडा में आजमाया हाथ | Chief Minister Bhupesh Baghel tried his hand at Gilli Danda | Patrika News
रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गिल्ली डंडा में आजमाया हाथ

जगदलपुर में नगरीय क्षेत्र अंतर्गत छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया शुभारंभ

रायपुरOct 07, 2022 / 11:32 pm

bhemendra yadav

1_6.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जगदलपुर में नगरीय क्षेत्र के अंतर्गत छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ किया। उन्होंने गिल्ली डंडा में हाथ आजमाया और पहली ही बार में गिल्ली को दूर तक मारा। उन्होंने खेल में शामिल होने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी।
उल्लेखनीय है की ग्रामीण अंचल के पारंपरिक खेल विधाओं को प्रोत्साहित करने और पुनः उन्हें जीवंत करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे गिल्ली डंडा, कब्बड्डी, खो-खो, लंगड़ी, बिल्लस, फुगड़ी सहित कुल 14 पारंपरिक खेल शामिल हैं।
**************************************************

मुख्यमंत्री ने आमचो बस्तर क्लब का किया अवलोकन
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बस्तर प्रवास के दौरान वर्ष 1921 में स्थापित आमचो बस्तर क्लब का अवलोकन कर क्लब की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने बिलियर्ड्स में भी हाथ आजमाया। वहीं विजिटर्स बुक में मुख्यमंत्री ने संदेश देते हुए लिखा कि “क्लब की स्थापना 101 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनाएं”। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान मांझी-चालकी, मेंबर-मेंबरिन और बस्तर दशहरा पर्व के पारंपरिक सदस्यों के साथ दोपहर का भोजन किया।जिसमें उन्होंने बस्तर के पारंपरिक व्यंजनों के साथ सैगोड़ा, उड़द दाल बड़ा एवं बंगाला चटनी का स्वाद लिया।

Home / Raipur / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गिल्ली डंडा में आजमाया हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो