scriptचित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार लगभग तय, रेस में इनका नाम सबसे आगे | Chitrakot assembly bypoll: Congress candidate will be announced soon | Patrika News
रायपुर

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार लगभग तय, रेस में इनका नाम सबसे आगे

कांग्रेस ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakot assembly bypoll) के लिए उम्मीदवार का नाम लगभग तय कर लिया है।

रायपुरSep 18, 2019 / 04:41 pm

Ashish Gupta

रायपुर. कांग्रेस ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakot assembly bypoll) के लिए उम्मीदवार का नाम लगभग तय कर लिया है। प्रभारी महासचिव पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन की मौजूदगी में विधानसभा क्षेत्र से आए दावेदारों के नाम पर चर्चा हुई।
बताया जा रहा है कि ब्लॉक समितियों से आए नामों को मिलाकर यहां 13 दावेदारों के नाम थे। जिला समिति की स्क्रीनिंग के बाद चार प्रमुख नामों पर चर्चा हुई, इनमें सांसद दीपक बैज की पत्नी पूनम बैज, बलराम मौर्य, राजमन बेंजाम और रुक्मणी कर्मा का नाम शामिल है।
इसमें बलराम मौर्य को सबसे तगड़ा दावेदार माना जा रहा है। वह लंबे समय से इस सीट पर टिकट की मांग कर रहे हैं। वहीं सांसद दीपक बैज अपनी पत्नी को उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। कांग्रेस का एक धड़ा इसे गलत बता रहा है।
इस धड़े का कहना है कि ऐसा करने से पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगेगा, इससे कार्यकर्ताओं के मनोबल पर भी प्रभाव पड़ेगा। चित्रकोट विधानसभा सीट दीपक बैज के सांसद बन जाने की वजह से खाली हुई है। निर्वाचन आयोग ने अभी उपचुनाव की कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है।

बूथ स्तर कार्यकर्ताओं से भी की बात
बताया जा रहा है कि पीएल पुनिया ने चित्रकोट विधानसभा (Chitrakot Assembly) के जोन, सेक्टर और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ भी एक बैठक की। चुनाव समिति की बैठक के बाद आयोजित बैठक में उन्होंने चुनावी तैयारियों पर चर्चा के अलावा उम्मीदवार को लेकर कार्यकर्ताओं का मन टटोलने की भी कोशिश की।

Home / Raipur / चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार लगभग तय, रेस में इनका नाम सबसे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो