उड़ीसी डांसर आर्या नंदे ने बताया सक्सेस मंत्र, पढ़कर जीवन में आएगा नया उत्साह

उड़ीसी डांसर आर्या नंदे ने बताया सक्सेस मंत्र, पढ़कर जीवन में आएगा नया उत्साह

Chandu Nirmalkar | Publish: Dec, 07 2017 07:49:44 PM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 07:57:48 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

कॉम्पटीशन खुद से करो और दूसरों से सीखो

Raipur: मेरे पापा कहते हैं जिस काम में आप एक्सपर्ट हैं उस पर हर रोज मेहनत करो तभी खुद की पहचान बनेगी नहीं तो कब पिछड़ जाओगे पता भी नही चलेगा। पहले खुद को परफेक्ट रखो फिर आगे बढ़ो। एेसा कहना है इंटरनेशनल उड़ीसी डांसर आर्या नंदे का। उनसे हुई मुलाकात के कुछ अंश...

 

City गेस्ट

छोटी सी उम्र में इतना मुकाम हासिल किया, ये सब कैसे किया आपने?
कोई मुकाम हासिल नहीं किया है अभी तो शुरुआत है। आगे बहुत कुछ करना है देश के लिए कुछ करने का मौका मिला है तो पूरी शिद्दत से मेहनत कर रही हूं।

आपने सीखने की शुरुआत कब की?
जब चार साल की थी तभी से मम्मी ने डांस सिखाना शुरू किया और स्कूल में होने वाले इवेट्स में हिस्सा लेने लगी, बाद में शहर में होने वाले सभी कार्यक्रमों में पार्टीसिपेट किया।

City गेस्ट

आपने अभी तक कहां-काहं परफॉरमेंस किए हैं?
मै जब 13 साल की थी पहली बार रायगढ़ में चक्रधर समारोह में परफारमेंस किया था, उसके बाद भोरमदेव फेस्टिवल, रामगढ़, राजिम कुम्भ सहित उड़ीसा, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, असम, दिल्ली, कलकत्ता सहित पुरे देश भर में परफारमेंस किय है। इसके अलावा मलेशिया के 30 से ज्यादा राज्यों में और जापान के 24 से ज्यादा राज्यों में देश को रिप्रजेंट करने का मौका मिल चुका है। जिसके लिए देश-विदेश में 55 से ज्याद सम्मानित किया जा चुका है।

डांस के अलावा और क्या है जो आपको करना अच्छा लगता है?
एेसी लड़कियों के लिए एक एकडमी ओपन चाहूंगी जो किसी वजह से पढ़ नहीं पाती अच्छी लाइफ स्टाइल से कोसों दूर रह जाती हैं। वो सभी सेल्फ डिपेंडेट हो सकें और किसी पर आश्रित न रहें। एेसा काम करना चाहती हूं।

City गेस्ट

यूथ के लिए क्या मैसेज देना चाहती हैं?
जब बात सीखने की हो तो एवरी टाइम खुद को टेस्ट करें, खुद पर कॉन्फिडेंस रखो और कॉम्पटीशन भी खुद से ही करो और दूसरों से सीखो। अपने देश के कल्चर पर विदेशी रंग न चढ़ाएं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned