scriptप्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में 1 नवम्बर से शुरू होगी क्लास, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश | Classes will start in universities and colleges from november 1 | Patrika News
रायपुर

प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में 1 नवम्बर से शुरू होगी क्लास, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

कोविड-19 के कारण सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित नहीं होने तथा राज्य के विभिन्न जिलों में समय-समय पर लॉकडाउन के कारण प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी थी।

रायपुरOct 26, 2020 / 10:13 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. प्रदेश के विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में 1 नवंबर से ऑनलाइन क्लास शुरू करने का निर्देश उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया है। उच्च शिक्षा के अधिकारियों ने सोमवार को मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी कर प्रदेश के सभी राजकीय विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों एवं सभी महाविद्यालयों के प्राचायों को एक नवम्बर से ऑनलाइन शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पूर्व में स्नातक प्रथम वर्ष में एक अगस्त से प्रवेश प्रारंभ करने तथा माह सितंबर से चरणबद्ध तरीके से ऑनलाइन शिक्षण प्रारंभ करने के आदेश जारी किए गए थे। किन्तु कोविड-19 के कारण सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित नहीं होने तथा राज्य के विभिन्न जिलों में समय-समय पर लॉकडाउन के कारण प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी थी।

केन्द्रीय विश्वविद्यालय में शुरू होगा बी.एड, पीजीडीसीएल समेत अन्य स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश

उक्त परिस्थितियों को देखते हुए राज्य शासन द्वारा प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 29 अक्टूबर कर दिया गया है। प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में प्राय: सभी विषयों की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी है और परीक्षा परिणाम भी घोषित होना प्रारंभ हो गया है। यूजीसी द्वारा शिक्षण कार्य एक नवम्बर से प्रारंभ करने के निर्देश के तारतम्य में राज्य शासन द्वारा प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में एक नवम्बर से ऑनलाइन अध्यापन कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो