scriptCLAT 2020 Exam: लॉकडाउन में क्लैट की परीक्षा आज, परीक्षार्थियों को करना होगा कोविड गाइड लाइन का पालन, जानिए डिटेल | CLAT 2020 Exam today, relief in lockdown showing admit card | Patrika News
रायपुर

CLAT 2020 Exam: लॉकडाउन में क्लैट की परीक्षा आज, परीक्षार्थियों को करना होगा कोविड गाइड लाइन का पालन, जानिए डिटेल

– लॉकडाउन (Lockdown) में कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020 Exam) की परीक्षा आज- प्रदेश के 3 सेंटरों में आयोजित हो रही परीक्षा- 800 छात्र आजमाएंगे किस्मत

रायपुरSep 28, 2020 / 09:48 am

Ashish Gupta

CLAT 2020

CLAT 2020 Exam: लॉकडाउन में क्लैट की परीक्षा आज, परीक्षार्थियों को करना होगा कोविड गाइड लाइन का पालन, जानिए डिटेल

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन (Lockdown in Chhattisgarh) के बावजूद सोमवार को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020 Exam) आयोजित करने का निर्देश जिम्मेदारों ने दिया है। इस परीक्षा का सेंटर प्रदेश के रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर जिले में बनाया गया है। क्लैट में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सेंटर तक पहुंचने के लिए निजी साधनों से पहुंचना होगा।
परीक्षार्थियों को सेंटर के अंदर व बाहर कोविड गाइड लाइन (COVID Guideline) का पालन करने का निर्देश जिम्मेदारों ने दिया है। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी एडमिट कार्ड (CLAT 2020 Admit Card) के अलावा अपने साथ पानी की बोतल, सेनिटाइजर साथ ले जा सकेंगे। तापमान जांच कराने के बाद ही परीक्षार्थियों को सेंटर में इंट्री मिलेगी। जिन परीक्षार्थियों का तापमान ज्यादा होगा, उन्हें परीक्षा सेंटर में बनी आइसोलेशन लैब में बैठकर इम्तिहान देना होगा।

निजी स्कूलों की मनमानी फीस वसूली पर सरकार सख्त, पूछा – किस-किस मदों में ली फीस, मांगी जानकारी

800 छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
क्लैट परीक्षा में प्रदेश के लगभग 800 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इन परीक्षार्थियों को सेंटर इम्तिहान के 1 घंटे पहले पहुंचना होगा। दो चरणों की जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र में इंट्री मिलेगी। एडमिट कार्ड के साथ परीक्षार्थियों को अपना फोटो आईडी व दो फोटो भी रखना होगा।

एडमिट कार्ड दिखाने पर मिलेगी राहत
इम्तिहान के दिन परीक्षा सेंटर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को पुलिस जब रोकेगी, तो वे एडमिट कार्ड (ClAT 2020 Admit Card) को दिखाकर पुलिस की कार्रवाई से बच सकेंगे। परीक्षार्थियों के पालकों को भी एडमिट कार्ड के आधार पर राहत देने का निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किया है।

होम आइसोलेशन मरीजों को अब घर बैठे मिलेगी दवाई, इस एप से करना होगा आर्डर

हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Hidayatullah National Law University) के रजिस्ट्रार दीपक श्रीवास्तव ने कहा, 28 सितंबर को क्लैट की परीक्षा आयोजित होगी। अभ्यर्थियों को अपने निजी वाहनों से परीक्षा सेंटर तक जाना होगा। प्रदेश में 3 सेंटर बनाए गए है।
जिला प्रशासन समन्वयक के.एस.पटले ने कहा, एडमिट कार्ड दिखाने पर परीक्षार्थियों को लॉकडाउन में राहत मिलेगी। सेंटर के बाहर कोविड गाइड लाइन का पालन हो, इसलिए पुलिस बल सेंटर संचालकों को मुहैय्या कराया जाएगा।

Home / Raipur / CLAT 2020 Exam: लॉकडाउन में क्लैट की परीक्षा आज, परीक्षार्थियों को करना होगा कोविड गाइड लाइन का पालन, जानिए डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो