scriptसीएम ने राहुल को रेस्क्यू करने वाली टीम को किया सम्मानित, कहा ऑपरेशन पर बनेगी डाक्यूमेंट्री | CM honored team rescued Rahul said documentary would made on operation | Patrika News
रायपुर

सीएम ने राहुल को रेस्क्यू करने वाली टीम को किया सम्मानित, कहा ऑपरेशन पर बनेगी डाक्यूमेंट्री

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑपरेशन राहुल को सफल बनाने वाली रेस्क्यू टीम को सम्मानित किया। कहा बनाएंगे ऑपरेशन पर डाक्यूमेंट्री। पढ़िए पूरी खबर।

रायपुरJun 16, 2022 / 08:27 pm

CG Desk

rahul_ndrf.jpg

रायपुर। देश के सबसे लम्बे रेस्क्यू ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूर्ण करने वाली टीम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्मानित किया। आपको बता दें की 104 घंटे लंबे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 10 साल के मासूम राहुल साहू को बोरवेल के गड्ढे से सकुशल बाहर निकलने वाली रेस्क्यू टीम को सीएम बघेल ने गुरुवार को सीएम हाउस में में आमंत्रित कर सम्मानित किया। सीएम ने कार्यक्रम के दौरान सम्बोधन में कहा कि इस टीम ने जो मुश्किल कार्य को कर दिखाया है उसे देखते हुए उन्हें एक बार सम्मानित करने से मन नहीं भर रहा। इसलिए सीएम ने राहुल साहू सहित पूरी टीम को राज्योत्सव में दोबारा सम्मानित करने का ऐलान किया है।

इसके साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क विभाग को राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन पर एक डॉक्यूमेंटरी फिल्म बनाने का आदेश भी दिया। ताकि लोगों को भी ऑपरेशन की मुश्किलों और चुनौतियों के बारे में पता चल सके की किन परिस्थितियों से रेस्क्यू टीम ने राहुल को बाहर निकाला कर लाया।

सीएम ने कहा कि इस फिल्म से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने में भी मदद मिलेगी। सीएम बघेल ने ऑपरेशन से जुड़े जिला प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ, सेना और पुलिस के जवानों सहित ऑपरेशन में सहयोग देने वाले सभी लोगों को सम्मानित किया। इसके साथ ही सीएम ने यह भी ऐलान किया की राहुल की पढ़ाई और उसके चिकित्सा का पूरा खर्च राज्य शासन वहन करेगी।

सीएम ने कहा रेस्क्यू टीम, प्रदेश और पूरे देश की जनता के प्रति मैं कृतज्ञता व्यक्त करता हूं, जिन्होंने राहुल के शीघ्र रेस्क्यू के लिए दुआ की। उन्होंने कहा आप सभी की सूझबूझ, मेहनत, लगन और हौसलों ने काम किया। हम सभी का लक्ष्य एक ही था, राहुल को बचाना और वह पूरा हुआ।’

https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1537379084157997056?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Raipur / सीएम ने राहुल को रेस्क्यू करने वाली टीम को किया सम्मानित, कहा ऑपरेशन पर बनेगी डाक्यूमेंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो