scriptकांग्रेस ने आयोग से की मांग, झीरम कांड में रमन सिंह, सुशील कुमार शिंदे, RPN सिंह समेत ननकीराम की हो गवाही | Congress sent complaint to commission for Jiram Ghati Attack | Patrika News
रायपुर

कांग्रेस ने आयोग से की मांग, झीरम कांड में रमन सिंह, सुशील कुमार शिंदे, RPN सिंह समेत ननकीराम की हो गवाही

छत्तीसगढ़ के झीरम कांड की सुनवाई कर रहे आयोग के समक्ष आज कांग्रेस की ओर से आवेदन लगाया गया है।

रायपुरMay 22, 2018 / 02:08 pm

Ashish Gupta

jiram ghati attack

रायपुर . छत्तीसगढ़ के झीरम कांड की सुनवाई कर रहे आयोग के समक्ष आज कांग्रेस की ओर से आवेदन लगाया गया है। कांग्रेस ने आवेदन में झीरम कांड की गवाही के लिए तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, तत्कालीन गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, मुख्यमंत्री रमन सिंह और राज्य के तत्कालीन गृहमंत्री ननकीराम कंवर को गवाही के लिए बुलाया जाए की मांग की है।

नहीं चला टीवी-रेडियो तो स्टूडेंट्स ने मोबाइल से सुना PM मोदी का ‘परीक्षा पर चर्चा’ प्रोग्राम

कांग्रेस ने अपने आवेदन में तर्क दिया है कि नानावटी आयोग और लिब्राहन कमेटी की सुनवाई में तत्कालीन मुख्यमंत्री, तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री और यहां तक कि तत्कालीन प्रधानमंत्री को भी गवाही के लिए बुलाया गया था।

32 करोड़ का आलीशान बंगला बनवा रहा था कोल व्यवसायी, भीतर है 2 स्वीमिंग पुल भी, आईटी की नजर में चढ़ा

कांग्रेस ने अपने आवेदन के साथ पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के विधानसभा में दिए गए बयान की प्रतियां भी दी हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह राज्य के यूनीफ़ाइड कमांड के प्रमुख हैं और इस नाते झीरम कांड के बारे में उनके पास बहुत-सी ऐसी सूचनाएं हो सकती हैं जो अब तक सामने नहीं आ पाई हैं।

दुनिया की सबसे अनोखी बीमारी से लड़कर बेबी सानिया ने जीत ली जिंदगी की जंग

झीरम कांड अब तक का सबसे बड़ा नक्सली हमला
बतादें कि 25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के कई नेताओं की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने परिवर्तन रैली को निशाना बनाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, महेन्द्र कर्मा, विद्याचरण शुक्ला समेत दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की हत्या कर दी थी। यह हमला देश के इतिहास के सबसे बड़े नक्सली हमलों में गिना जाता है। यह पहला मौका था, जब नक्सलियों ने किसी राजनीतिक दल के नेताओं को सामूहिक रूप से निशाया बनाया था।

Home / Raipur / कांग्रेस ने आयोग से की मांग, झीरम कांड में रमन सिंह, सुशील कुमार शिंदे, RPN सिंह समेत ननकीराम की हो गवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो