scriptचक्रवाती तूफान बुलबुल की तबाही शुरू, छत्तीसगढ़ में असर को लेकर मौसम विभाग ने कही ये बात | Cyclonic storm Bulbul Live no effect in Chhattisgarh No rainfall in CG | Patrika News
रायपुर

चक्रवाती तूफान बुलबुल की तबाही शुरू, छत्तीसगढ़ में असर को लेकर मौसम विभाग ने कही ये बात

चक्रवाती तूफान बुलबुल (Cyclonic storm Bulbul) का ओडिशा से सटे छत्तीसगढ़ राज्य पर इसका कोई खास असर नहीं होगा।

रायपुरNov 09, 2019 / 03:26 pm

Ashish Gupta

cyclone-debbie-australia-queensland-state-reuters_650x400_41490685254.jpg
रायपुर. चक्रवाती तूफान बुलबुल (Cyclonic storm Bulbul) का ओडिशा से सटे छत्तीसगढ़ राज्य पर इसका कोई खास असर नहीं होगा। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम सामान्य रहेगा। इस तूफान के असर से पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना नहीं है।
हालांकि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। इस दौरान तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी तथा अधिकतम व न्यूनतम तापमान में अंतर कम होगा। मौसम वैज्ञानिकों ने 15 से 20 नवंबर के बाद ही प्रदेश अच्छी ठंड की उम्मीद जताई है।
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रायपुर का शनिवार को न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री, बिलासपुर का 17.5 डिग्री, अंबिकापुर का 15.9 डिग्री, राजनांदगांव का 18.5 डिग्री सेल्सियस, दुर्ग का 16 डिग्री सेल्सियस तथा जगदलपुर का 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
उधर, चक्रवाती तूफान (Cyclone Bulbul) पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ रहा है, और उसने ओडिशा के तटीय इलाकों में तबाही मचानी शुरू कर दी है। इस प्रचंड तूफान के प्रभाव से शनिवार को तटीय जिलों में भारी बारिश के साथ ही तीव्र हवा चल रही है। चक्रवाती तूफान ने सैकड़ों पेड़ों को जड़ से उखाड़ फेंका है, जबकि एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ, पुलिस और अग्निशमन कर्मी सड़कों पर गिरे पेड़ों को साफ करने में जुटे हैं, ताकि यातायात व्यवस्था सुचारु हो सके।

Home / Raipur / चक्रवाती तूफान बुलबुल की तबाही शुरू, छत्तीसगढ़ में असर को लेकर मौसम विभाग ने कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो