script‘मोदी का सिर फोड़ने वाला चाहिए’ बयान पर महंत के खिलाफ FIR दर्ज, दिल्ली तक गरमाई सियासत | FIR against Mahant for statement 'needs to break Modi's head' | Patrika News
रायपुर

‘मोदी का सिर फोड़ने वाला चाहिए’ बयान पर महंत के खिलाफ FIR दर्ज, दिल्ली तक गरमाई सियासत

Charan Das Mahant Hatespeech: निवार्चन आयोग के निर्देश पर राजनांदगांव के कोतवाली थाने में महंत के खिलाफ धारा 506 के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है। बताते चलें कि इस बयान के बाद तीखी प्रतिक्रिया सामने आने और भाजपा की ओर से विरोध करने पर उन्होंने खेद व्यक्त किया था।

रायपुरApr 06, 2024 / 11:17 am

Kanakdurga jha

Charan Das Mahant Hatespeech: प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करने वाले नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के खिलाफ राजनांदगांव कोतवाली में एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली तक इसकी गूंज सुनाई देने के बाद महंत के बयान को चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया था और आयोग की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को मिले निर्देश के बाद राजनांदगांव कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी को महंत के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसमें आचार संहिता के उल्लंघन करने पर विधि समंत कार्रवाई करने को कहा गया था।
मामले में निवार्चन आयोग के निर्देश पर राजनांदगांव के कोतवाली थाने में महंत के खिलाफ धारा 506 के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है। बताते चलें कि इस बयान के बाद तीखी प्रतिक्रिया सामने आने और भाजपा की ओर से विरोध करने पर उन्होंने खेद व्यक्त किया था।
मामले की शिकायत निर्वाचन आयोग में हुई थी। आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी को नियमत: कार्रवाई करने का आदेश जारी किया और देर शाम को कोतवाली थाने में महंत के खिलाफ बयान के माध्यम से धमकाने के मामले में प्रकरण दर्ज हुआ है। महंत का नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक स्टार प्रचारक के खिलाफ राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय या जिला निर्वाचन अधिकारी सीधे कार्रवाई नहीं ले सकते। इसलिए भारत निर्वाचन आयोग ने महंत के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Home / Raipur / ‘मोदी का सिर फोड़ने वाला चाहिए’ बयान पर महंत के खिलाफ FIR दर्ज, दिल्ली तक गरमाई सियासत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो