scriptगीता के श्लोक ने बनाया रितेश पाल को रियलिटी शो का विनर.. ‘डांस प्लस प्रो’ की ट्रॉफी जीतकर रच दिया इतिहास | Geeta's shlok made Ritesh Pal winner of the reality show | Patrika News
रायपुर

गीता के श्लोक ने बनाया रितेश पाल को रियलिटी शो का विनर.. ‘डांस प्लस प्रो’ की ट्रॉफी जीतकर रच दिया इतिहास

CG News: महात्मा गांधी से लेकर आइंसटीन तक श्रीमद् भगवद् गीता से प्रेरणा और मार्गदर्शन पाते रहे हैं। देवेंद्र नगर के रितेश पाल भी ऐसे युवा हैं, जिन्हें गीता के एक श्लोक ने बदल दिया।

रायपुरMar 28, 2024 / 01:46 pm

Shrishti Singh

raipur_zoom.jpg
ताबीर हुसैन

Raipur News: महात्मा गांधी से लेकर आइंसटीन तक श्रीमद् भगवद् गीता से प्रेरणा और मार्गदर्शन पाते रहे हैं। देवेंद्र नगर के रितेश पाल भी ऐसे युवा हैं, जिन्हें गीता के एक श्लोक ने बदल दिया। रियलिटी शो डांस प्लस प्रो की ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने पत्रिका ऑफिस में अपनी जर्नी शेयर की। उन्होंने कहा कि डांस का शौक तो बचपन से ही था।
बड़े भाई रियलिटी शो में जाना चाहते थे, लेकिन किसी वजह से नहीं जा पाए। उन्हाेंने जब मुझमें संभावनाएं देखी तो मुझे पुश किया। रितेश ने बताया कि वे श्रीकृष्ण के अनन्य भक्त हैं। वे उनमें इतने लीन हो गए थे कि तीन से चार महीने तक डांस की प्रैक्टिस नहीं की।
यह भी पढ़ें

PRSU की वार्षिक परीक्षा की तारीखों में बदलाव, जारी हुई नई समय सारिणी, देखें फटाफट

इंस्टा पर रील स्क्रॉल करते वक्त मुझे एक वीडियो मिला। जिसमें गीता का श्लोक और उसका अर्थ सुना। इसमें श्रीकृष्ण अर्जुन से कह रहे थे तुम मेरा चिंतन करो, लेकिन अपना कर्म भी करते रहो। शास्त्र अपना काम बीच में छोड़कर केवल भगवान का नाम लेते रहने को नहीं कहते। यह बात मुझे क्लिक कर गई और ऐसा लगा कि यह वीडियो मेरे लिए ही था। मैंने प्रैक्टिस शुरू कर दी।
शो के दौरान मुझे दो बार इनज्यूरी हुई। कंधे के पीछे की कुछ नसें दब गईं थी। कभी भी सिर पर खून पास नहीं होता था और मैं नाचते-नाचते चक्कर खाकर गिर जाया करता था। सेमी फाइनल के टाइम पैर के अंगूठे की हड्डी में दर्द शुरू हो गया था। मैंने सेमीफाइनल से फाइनल तक गोलियां खाकर परफॉर्म किया था।
मैंने रियलिटी शो के कई ऑडिशन दिए लेकिन 7 बार रिजेक्ट हुआ। टॉप 12 में जगह बनने के बाद जब घर की शूटिंग हुई तब मैं भी फ्लाइट से आया। इसके बाद विनर बनने के बाद फ्लाइट का सफर किया।

Home / Raipur / गीता के श्लोक ने बनाया रितेश पाल को रियलिटी शो का विनर.. ‘डांस प्लस प्रो’ की ट्रॉफी जीतकर रच दिया इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो