scriptGoogle Photos Locked Folder : गूगल फोटो की गैलरी को पासवर्ड लगाकर ऐसे करें सिक्योर | google photos locked folder | Patrika News
रायपुर

Google Photos Locked Folder : गूगल फोटो की गैलरी को पासवर्ड लगाकर ऐसे करें सिक्योर

google photos locked folder : लॉक्ड फोल्डर के जरिए आप फोटो और वीडियो को दूसरों से सुरक्षित रख सकते हैं, वो गूगल फोटो तक पहुंचने के बाद भी आपकी फोटो और वीडियो नहीं देख पाएंगे।

रायपुरAug 07, 2022 / 11:33 am

Mansee Sahu

google-photos.jpg
रायपुर। गूगल ने हाल ही में अपनी फोटोज ऐप को अपडेट किया है। इस अपडेट के बाद कई फीचर को बेहतर किया गया है। लॉक फोल्डर को इस्तेमाल करने का तरीका और फोटो को छिपाने का तरीका। लॉक्ड फोल्डर के जरिए आप फोटो और वीडियो को दूसरों से सुरक्षित रख सकते हैं, वो गूगल फोटो तक पहुंचने के बाद भी आपकी फोटो और वीडियो नहीं देख पाएंगे। इस तरह फोटोज और वीडियो को लेकर प्राइवेसी मेंटेन रहती है। जानिए, लॉक्ड फोल्डर का इस्तेमाल कैसे करें…
ये है प्रक्रिया
अपने स्मार्टफोन पर गूगल फोटोज ऐप ओपन कर नीचे दायीं ओर लाइब्रेरी ऑप्शन पर टैप करें। इसके बाद यूटिलिटीज और फिर गैट स्टार्टेड का ऑप्शन चुनें। अब सेटअप लॉक्ड फोल्डर के विकल्प को चुनें और प्रक्रिया को फॉलो करें। गाइडलाइन पढ़ने के बाद स्क्रीन लॉक लगाएं। इसके बाद मूव्ड आइटम के बटन पर टैप करें।
ऐसा करने के बाद लॉक्ड फोल्डर में उन फोटोज और वीडियोज को भेजें, जिसे आप किसी को नहीं दिखाना चाहते। आप इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें। जैसे- एंड्रॉयड के वर्जन 6 और उसके बाद के वर्जन में ही यह फीचर मिलेगा। अगर आप गूगल फोटोज को डिलीट करते हैं तो आपके फोटोज और वीडियो भी डिलीट हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो