scriptराज्य सरकार लॉकडाउन से प्रभावित विवाह योजना के पंजीकृत जोड़ों को देगी मदद | govt. will help registered couples of marriage affected by lockdown | Patrika News
रायपुर

राज्य सरकार लॉकडाउन से प्रभावित विवाह योजना के पंजीकृत जोड़ों को देगी मदद

मंत्री ने दिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

रायपुरJul 09, 2020 / 12:53 am

VIKAS MISHRA

राज्य सरकार लॉकडाउन से प्रभावित विवाह योजना के पंजीकृत जोड़ों को देगी मदद

राज्य सरकार लॉकडाउन से प्रभावित विवाह योजना के पंजीकृत जोड़ों को देगी मदद

रायपुर . लॉकडाउन की वजह से इस बार मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का कार्यक्रम नहीं हो सका है। इस बीच पंजीकृत कई जोड़ों ने अपनी शादी कर ली है। अब सरकार ऐसे जोड़ों को राहत देने की तैयारी कर रही है। इसके लिए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिय़ा ने बुधवार को विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि कोरोना काल में दम्पत्तियों को नवविवाहित जीवन की शुरूआत के लिए शासन स्तर से मदद दी जा सके। शेेष पंजीकृत जोड़ों के विवाह लिए कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।
बैठक में मंत्री ने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की समीक्षा करते हुए कहा, सभी जिलों में जवाबदेही के साथ नियमित टेक होम राशन और रेडी-टू-ईट का वितरण सुनिश्चित करें। रेडी-टू-ईट की गुणवत्ता की नियमित जांच कराई जाए। उन्होंने अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा, इसमें लापरवाही बरतने पर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आंगनबाडिय़ों का युक्तियुक्तकरण करते हुए जहां आंगनबाड़ी की जरूरत हो वहां आंगनबाड़ी स्थानांतरित करने कहा है।
100 पदों पर भर्ती के लिए भेजा प्रस्ताव
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि पर्यवेक्षक के 100 पदों पर भर्ती की पुन: स्वीकृति के लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। वहीं मंत्री ने कहा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के प्रक्रियाधीन भर्ती को वित्त विभाग की सहमति लेकर प्रक्रिया में लाएं।

Home / Raipur / राज्य सरकार लॉकडाउन से प्रभावित विवाह योजना के पंजीकृत जोड़ों को देगी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो