scriptफोटोग्राफी और मॉडलिंग के पैशन ने इंजीनियर अभिषेक को दी नई पहचान | Interview : model-actor engineer Abhishek Chaturvedi | Patrika News
रायपुर

फोटोग्राफी और मॉडलिंग के पैशन ने इंजीनियर अभिषेक को दी नई पहचान

इंस्टाग्राम पर 1 लाख से ज्यादा फॉलोअर, दो एल्बम भी कर चुके

रायपुरSep 21, 2020 / 04:51 pm

Tabir Hussain

फोटोग्राफी और मॉडलिंग के पैशन ने इंजीनियर अभिषेक को दी नई पहचान

इन दिनों अभिषेक अपने होम टाउन रायपुर से ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं।

ताबीर हुसैन @ रायपुर. ये कहानी है रायपुर के अभिषेक चतुर्वेदी की। एक ऐसे कॉलेज से इंजीनियरिंग की जो अब बंद हो चुका है और उस वक्त राज्य के बाहर उसे कोई जानता तक नहीं था लेकिन उनके अंडर में कई नामचीन प्रीमियम इंस्टीट्यूट से पासआउट इंजीनियर वर्क कर रहे हैं। कोरोनाकाल में इंस्टाग्राम पर लोगों को हैल्दी लाइफ का सुझाव भी दे रहे हैं। कम्पनी की ओर से जब लंदन जाने का मौका मिला तो यूरोप के 16 देश का ट्रेवल भी किया। वे कहते है, आप कहां से पढ़े हैं इससे ज्यादा मायने रखता है कि आपने कितनी मेहनत की है। हंड्रेड परसेंट एफर्ट और डेस्टिनी के मिक्सअप से ही सक्सेस की राह तय होती है। वे पुणे की एक आईटी कंपनी में मैनेजर हैं। इन दिनों वे अपने होमटाउन में हैं। इंजीनियरिंग के अलावा वे एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं और मॉडलिंग भी कर रहे।

पहली सेलरी से लिया कैमरा

पापा के पास रील वाला कैमरा था। उसी टाइम से मुझे फोटोग्राफी का शौक चढ़ा जो आगे चलकर जुनून में तब्दील हो गया। पुणे में जॉब की पहली सेलरी से मैंने डिजिटल कैमरा खरीदा। आज की तारीख में टॉप प्राइस और क्वालिटी वाला कैमरा है।

लंदन फुटबॉल क्लब और डब्ल्यूडब्ल्यूई की फोटोग्राफी

यूके में जॉब के दौरान मैंने लंदन फुटबॉल क्लब और डब्ल्यूडब्ल्यूई की फोटोग्राफी की है। एक एनजीओ के लिए भी काम किया लेकिन जितना अमाउंट वहां से मिला वहीं डोनेट कर दिया। मुझे लगा कि मेरे शौक से अगर किसी को फायदा हो रहा तो इसके लिए पैसे लेना सही नहीं।

एलबम को मिले मिलियन व्यू

अभषेक ने मॉडलिंग और एक्टिंग में भी आजमाइश की। फेमस यूट्यूब सिंगर श्रेया जैन व रवि कतरे के साथ एलबम तेरा नशा और याद न आया करो में एक्टिंग की। जिसे मिलियन व्यू मिले हैं। आने वाले दिनों में अभिषेक कुछ और एलबम में नजर आएंगे।

अब तक की यादगार क्लिक

एक तस्वीर है जो मेरे लिए हमेशा यादगार रहेगी। बार्सिलोना और लिवरपूल के मैच चल रहा था। मेसी गोल मार रहे थे। लास्ट मोमेंट का क्लिक जिसमें सभी प्लेयर्स के इमोशन साफ झलक रहे थे। हालांकि बार्सिलोना हार गई थी। पर लोगों के बीच इस शॉट की यादें आज भी हैं।
फोटोग्राफी और मॉडलिंग के पैशन ने इंजीनियर अभिषेक को दी नई पहचान

Home / Raipur / फोटोग्राफी और मॉडलिंग के पैशन ने इंजीनियर अभिषेक को दी नई पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो