scriptघर छोड़ने के लिए साली मारती थी ताना, नाराज जीजा ने पत्नी और साथियों के साथ कर दी हत्या | Jija brutally murdered his sali after illicit relation | Patrika News
रायपुर

घर छोड़ने के लिए साली मारती थी ताना, नाराज जीजा ने पत्नी और साथियों के साथ कर दी हत्या

साली के घर को हड़पने के लिए जीजा ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची। फिर अपने दो साथियों की मदद से उसकी हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के बाद अगले दिन थाने में उसके गुमशुदा होने का मामला दर्ज करा दिया।

रायपुरDec 02, 2021 / 12:19 pm

Ashish Gupta

Crime in Ambikapur

Theft in house

रायपुर. साली के घर को हड़पने के लिए जीजा ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची। फिर अपने दो साथियों की मदद से उसकी हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के बाद अगले दिन थाने में उसके गुमशुदा होने का मामला दर्ज करा दिया। इससे उन पर किसी को शक नहीं हुआ। पुलिस का ध्यान भी बंट गया। दो माह बाद मोहल्ले के लोगों के बीच मृतका के गुमशुदा होने के बजाय हत्या होने की चर्चा होने लगी। चर्चा पुलिस तक पहुंची। इसके बाद पुलिस ने मोहल्ले वालों से जानकारी जुटाई। फिर युवती की हत्या का राज खुला। पुलिस ने मृतका के जीजा, उसकी बहन और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि 25 सितंबर को खम्हारडीह इलाके के जब्बार नाले में एक युवती का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था। बाद में उसकी पहचान पंडरी निवासी संध्या सार्वा के रूप में हुई। 23 सितंबर को सिविल लाइन थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थी। इसके बाद पुलिस ने संध्या के साथ रहने वाली उसकी बहन सरिता दीप से पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया कि संध्या 22 सितंबर को अपनी दोपहिया लेकर बाहर गई थी। इसके बाद वह नहीं लौटी।
इसके बाद पुलिस भी ठंडी पड़ गई। मामले की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही थी। कुछ दिन पहले मृतका के अचानक गायब होने को लेकर मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चा होने लगी। इसकी जानकारी पुलिस को हुई। पुलिस ने चर्चा की तस्दीक की और लोगों से पूछताछ करके जानकारी जुटाई। इससे पता चला कि मृतका के घर उसकी बहन सरिता और जीजा लक्ष्मण दीप रहते थे। तीनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था। उस दौरान संध्या अपनी बहन और जीजा दोनों को घर छोड़कर जाने के लिए कहती थी। यह कहकर अक्सर वह ताना मारती थी।
यह भी पढ़ें: अजब-गजब: चोर ने 10 लाख का माल चुराया, साइबर सेल ने 15 लाख से ज्यादा का माल किया जब्त

आखिरी कड़ी पहले टूटा
मोहल्ले की चर्चा से जानकारी लेने के बाद पुलिस सरिता, उसके पति लक्ष्मण से पूछताछ की। दोनों ने मुंह नहीं खोला। इसके बाद पुलिस ने लक्ष्मण के दोस्त तुलेश यादव उर्फ टिल्लू को पकड़ा। उसने पूछताछ में हत्या करने का खुलासा किया। टिल्लू के बाद पुलिस उसके साथी सोमनाथ यादव को पकड़ा। दोनों के बाद पुलिस ने सरिता और उसके पति लक्ष्मण को पकड़कर पूछताछ की। चारों ने मिलकर हत्या करना कबूल किया। इसके बाद 67वें दिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

घर में हत्या कर बाइक से ले गए शव
पूछताछ में लक्ष्मण ने बताया कि उसने प्लानिंग करके टिल्लू और सोमनाथ को 10-10 हजार रुपए देकर इसमें शामिल किया। और 22 सितंबर की रात घर में बुलाया। इसके बाद संध्या की लक्ष्मण, सरिता और उसके साथियों ने गला दबाकर हत्या कर दी। फिर रात में उसकी दोपहिया में शव रखकर जब्बार नाला ले गए। वहां संध्या का शव फेंक दिया। और उसकी दोपहिया व मोबाइल को महादेवघाट के पास खारून में फेंक दिया। पुलिस को गुमराह करने अगले दिन सिविल लाइन थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।

यह भी पढ़ें: Raipur Crime: AIIMS में नौकरी लगाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक लोगों से लाखों की ठगी

घर हड़पने की थी तैयारी
लक्ष्मण और सरिता ने संध्या की हत्या करके उसके घर में कब्जा करने की योजना बनाई थी। दूसरी ओर पुलिस का दावा है कि मृतका का उसके जीजा लक्ष्मण के साथ अवैध संबंध थे, जिससे उनके बीच अक्सर विवाद होता था। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो