छत्तीसगढ़ को रोजाना 50 से 100 टन तक मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी जेएसपीएल

  • रायगढ़ से 16-16 टन मेडिकल ऑक्सीजन की दो खेप रायपुर पहुंची

By: ashutosh kumar

Updated: 18 Apr 2021, 08:00 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक अच्छी खबर आई है। अब प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से नही जूझना पड़ेगा। इन विषम परिस्थितियों में जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने एक बार फिर आगे बढ़कर जिम्मेदारी ली है।

जेएसपीएल के चेयरमैन नवीन जिंदल ने छत्तीसगढ़ और ओडिशा में समूह के संयंत्रों से 50 से 100 टन मेडिकल ऑक्सीजन की रोजाना आपूर्ति करने की घोषणा की है। समूह के चेयरमैन नवीन जिंदल ने ऑक्सीजन की आपूर्ति की घोषणा करते हुए कहा कि संकट के समय में समूह अपनी परंपरा के अनुसार देश के साथ खड़ा हुआ है। समूह की सोच हमेशा 'पीपल फस्र्ट' की रही है और इस समय पहली प्राथमिकता आपातकालीन स्थिति में मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की है। वहीं कंपनी महामारी की शुरुआत से ही अपने रायगढ़ संयंत्र से मेडिकल कॉलेज को ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति कर रही है।

शनिवार रात ही आपातकालीन स्थिति को देखते हुए रायगढ़ से 16-16 टन मेडिकल ऑक्सीजन की दो खेप रायपुर के लिए रवाना की गई। साथ ही जबलपुर के लिए भी 16-16 टन मेडिकल ऑक्सीजन के साथ दो वाहन रवाना किए गए। वहीं महामारी को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए संयंत्र में कोरोना वायरस से बचाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संयंत्र और कॉलोनी परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

ashutosh kumar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned