scriptखेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: तैराकी में रुद्राक्ष साहू ने जीता रजत पदक, छत्तीसगढ़ को दिलाया सातवां पदक | Patrika News
रायपुर

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: तैराकी में रुद्राक्ष साहू ने जीता रजत पदक, छत्तीसगढ़ को दिलाया सातवां पदक

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में सोमवार को तैराक रुद्राक्ष साहू ने तैराकी में रजत पदक जीतने का गौरव हासिल किया है। रुद्राक्ष ने छत्तीसगढ़ को यह सातवां पदक दिलाया है। वहीं, रुद्राक्ष का यह व्यक्तिगत दूसरा पदक है। वे यूथ गेम्स 2020 में दो पदक जीतने वाले प्रदेश के पहले खिलाड़ी है।

रायपुरJan 20, 2020 / 11:03 pm

Dinesh Kumar

cg news

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: तैराकी में रुद्राक्ष साहू ने जीता रजत पदक, छत्तीसगढ़ को दिलाया सातवां पदक

रायपुर. खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में सोमवार को तैराक रुद्राक्ष साहू ने तैराकी में रजत पदक जीतने का गौरव हासिल किया है। रुद्राक्ष ने छत्तीसगढ़ को यह सातवां पदक दिलाया है। वहीं, रुद्राक्ष का यह व्यक्तिगत दूसरा पदक है। वे यूथ गेम्स 2020 में दो पदक जीतने वाले प्रदेश के पहले खिलाड़ी है। इससे पहले प्रदेश के तैराक ने शनिवार को 400मीटर मिड ले इवेंट में कांस्य पदक जीतकर अपना पहला पदक जीता था। गुवाहाटी में आयोजित इस प्रतियोगिता में सोमवार को रुद्राक्ष तैराकी के 200मीटर मिड ले इवेंट में उतरे और 02.19.04 का समय निकालते हुए दूसरा स्थान प्राप्त करने में सफल रहे और रजत पदक पर कब्जा कर लिया। खेलो इंडिया में छत्तीसगढ़ ने अब तक सात पदक जीत चुके हैं, जिसमें एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं।
स्वीमिंग में तीसरा पदक
रुद्राक्ष ने रजत पदक जीतकर स्वीमिंग में तीसरा पदक दिलाया है। इससे पहले रुद्राक्ष ने शनिवार को एक कांस्य पदक भी जीता है। वहीं, उसके भाई शिवांक्ष साहू ने स्वर्णिम सफलता हासिल की थी। रुद्राक्ष ने 400मीटर मिड ले में कांस्य और शिवांक्ष ने इसी इवेंट में स्वर्ण पदक जीता था। शिवांक्ष ने 04.47.01 का समय लेते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। साहू बंधु पहली बार एक साथ खेलो इंडिया में उतरे और अपने राज्य को तीन पदक दिलाने में सफल रहे।
आज वेटलिफ्टिंग में आस
यूथ गेम्स में अब छत्तीसगढ़ की अंतिम पदक की आशा वेटलिफ्टिंग में बची है। मंगलवार को वेटलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ी उतरेंगे। मंगलवार को नवजोत सिंह और विजय कुमार मुकाबले में उतरेंगे, जिनसे पदक जीतने की उम्मीद की जा रही है। इससे पहले वेटलिफ्टिंग में अब तक छत्तीसगढ़ एकमात्र पदक जीता है। ज्ञानेश्वरी यादव ने रजत पदक जीता था। वहीं, एक अन्य महिला खिलाड़ी सोनाली यदु को 59किग्रा भार वर्ग में चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था।
बैडमिंटन में भी हारे हमारे खिलाड़ी
इस वर्ष बैडमिंटन में भी छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी पदक जीतने से चूक गए। गुवाहाटी में तीन खिलाड़ी बैडमिंटन में हिस्सा लेने गए थे, जिसमें दो बालिका और एक बालक खिलाड़ी शामिल हैं। लेकिन तीनों खिलाड़ी पदक दौड़ तक नहीं पहुुच सके। हर्षित ठाकुर और हीरल चौहान प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं। वहीं, हर्षिता ठाकुर को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।
इन खिलाडिय़ों ने जीते पदक
शिवांक्ष साहू तैराकी: स्वर्ण पदक
रुद्राक्ष साहू तैराकी: एक रजत और एक कांस्य पदक
ज्ञानेश्वरी यादव वेटलिफ्टिंग: एक रजत पदक
अनमोल सिंह जूडो: एक कांस्य पदक
कबड्डी बालिका टीमें: दो कांस्य पदक

Home / Raipur / खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: तैराकी में रुद्राक्ष साहू ने जीता रजत पदक, छत्तीसगढ़ को दिलाया सातवां पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो