scriptLawrence Bishnoi Gang: सरकार रोजगार पर बात करती रह गई, लारेंस बिश्नोई गैंग ने ऑफर ही दे दिया, अपराध करो पैसे कमाओ | Lawrence Bishnoi Gang job offer | Patrika News
रायपुर

Lawrence Bishnoi Gang: सरकार रोजगार पर बात करती रह गई, लारेंस बिश्नोई गैंग ने ऑफर ही दे दिया, अपराध करो पैसे कमाओ

Lawrence Bishnoi Gang: पुलिस ने बताया कि जब शूटर अपने साथियों से फोन पर बात करता था, तो वीडियो कॉल करके पूरे कमरे को देखता था।

रायपुरMay 29, 2024 / 11:54 am

Shrishti Singh

Lawrence Bishnoi Gang

Lawrence Bishnoi Gang: भले ही लॉरेंस बिश्नोई जेल के सलाखों के पीछे हैं, लेकिन इनके गुर्गे व शूटर देश के सभी राज्यों और जिलों में स्लीपर सेल बनाने की तैयारी में है। सोशल मीडिया और ऐप के जरिए 18 वर्ष और इससे से अधिक के युवाओं को पैसे का लालच देकर इनसे वसूली का काम करवाते हैं। इसमें से बड़ी रकम वसूली होने पर इनको दिया जाता है। रायपुर में पकड़े गए शूटरों में पप्पू सिंह, देवेंद्र सिंह, रोहित स्वर्णकार और मुकेश कुमार हैं।

इसमें पप्पू सिंह बाकी तीन शूटरों का मुखिया है और राजस्थान के पाली का रहने वाला है। पप्पू सिंह और उससे जुड़े शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के लिए भी काम कर चुके हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने 9 मई 2024 को खुलासा किया था कि पंजाब और हरियाणा ही नहीं, बिश्नोई गैंग ने शूटर्स का पैन इंडिया नेटवर्क खड़ा कर दिया है। इसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई राज्यों में छापामारी कर बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग के पैन इंडिया मॉड्यूल का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें

CG Crime News: बच्चा चोरी करने घूम रहे हो, कहकर बुजुर्ग की लात-मुक्के से बेदम पिटाई, वीडियो भी बनाया, 6 आरोपी गिरफ्तार


फिल्म की तर्ज पर बना रहे स्लीपर सेल

2012 में साउथ व हिंदी में एक फिल्म रिलीज हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति मुंबई पर कब्ज़ा करने के इरादे से आता है। अपने नाम गैंगस्टरों के एक समूह की भर्ती करता है। एक नेता से दोस्ती करके उसके साथ काम करके एक्सपोटर्स एंड इपोटर्स नाम की एक कंपनी शुरू की। पूरे देश में कार्यालय बनाकर कर्मचारियों के लिए स्थानीय गैंगस्टरों की भर्ती करता है। वहीं संबंधित क्षेत्रों में किए गए प्रत्येक अनुबंध पर जबरन 2 प्रतिशत कर वसूलना शुरू कर देता है।

इसी तरह का कार्य अभी बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) कर रहा है। छत्तीसगढ़ सहित देश के कई कारोबारियों की लिस्ट बनाकर उनसे वहीं के लोगों से वसूली करवाते हैं, जब पैसे देने के लिए मना करते है, तो उसे मारने के लिए दूसरे राज्यों के शूटर भेजते हैं। हालाकि, रायपुर में पुलिस की सूझबुझ से अभी तक घटना को अंजाम नहीं दे पाया।

Lawrence Bishnoi Gang: जान जाने का भी डर

पिस्टल और तलवार वाले फोटो डालकर लाइक करने वालों का डिटेल्स निकालते हैं और वॉट्सऐप कॉलिंग के जरिए उसे गैंग में शामिल कर लेते हैं। इनमें ज्यादातर लोग 18 से 25 वर्ष के रहते हैं। वेे भी शॉर्टकट पैसे कमाने (Lawrence Bishnoi Gang) के लिए उनके साथ जुड़ जाते हैं। इन लोगों को उसके राज्यों में सिर्फ वसूली के लिए रखते हैं, बाकी घटना को अंजाम देने के लिए दूसरे राज्यों में भेजते हैं। देश के कई कारोबारियों से पैसा वसूली कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ सहित उत्तरप्रदेश, हरियाणा, झारखंड, बिहार, दिल्ली में कारोबार के सिलसिले में आने-जाने व्यापारी डर के कारण पुलिस को सूचना नहीं दे पाते हैं।

विदेश से देते हैं ऑर्डर

पुलिस के अनुसार, अमरीका में बैठकर अलग-अलग राज्यों के युवाओं को अंडरवर्ल्ड (Lawrence Bishnoi Gang) की बी कंपनी में ऑनलाइन भर्ती करवाते हैं। इसके बाद लड़कों को स्लीपर सेल की तरह इस्तेमाल कर गैंग के लिए काम करने, धमकाने और गोली चलाने का बकायदा ऑर्डर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें
CG Crime:

फरार आरोपी कांग्रेसी नेता मध्यप्रदेश से गिरफ्तार, जमीन हड़प कर की 3 करोड़ से अधिक कि हेराफेरी


Lawrence Bishnoi Gang: वीडियो कॉल से देखता था पूरा कमरा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 26 मई को गैंगस्टर लॉरेंस (Lawrence Bishnoi Gang) और झारखंड के अमन साव गैंग के 4 शूटरों को 72 घंटे के खुफिया ऑपरेशन के बाद भाठागांव के एक होटल से गिरतार किया गया था। इस दौरान दो लोगों को पुलिस ने अपने साथ होटल में घेराबंदी करके रखा था। साथ ही, पूरे होटल में पुलिस टीम थी।

पुलिस ने बताया कि जब शूटर अपने साथियों से फोन पर बात करता था, तो वीडियो कॉल करके पूरे कमरे को देखता था। आरोपी पप्पू सिंह ने पुलिस को बताया कि कारोबारियों की रेकी करने के लिए देवेंद्र सिंह और मुकेश कुमार भट्ट को बाइक राइडर (Lawrence Bishnoi Gang) बनाकर रायपुर भेजा था। इससे किसी को शक न हो और गली-मोहल्ले के बीच से बड़ी आसानी से भागने का रास्ता भी मिल जाए।

Hindi News/ Raipur / Lawrence Bishnoi Gang: सरकार रोजगार पर बात करती रह गई, लारेंस बिश्नोई गैंग ने ऑफर ही दे दिया, अपराध करो पैसे कमाओ

ट्रेंडिंग वीडियो