scriptछत्तीसगढ़ में आज कोरोना पॉजिटिव के 2 और मरीज मिले, अब इन जिलों में वायरस ने दी दस्तक | Live Chhattisgarh Coronavirus update: new COVID 19 case in Dhamtari | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना पॉजिटिव के 2 और मरीज मिले, अब इन जिलों में वायरस ने दी दस्तक

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं।

रायपुरApr 29, 2020 / 05:04 pm

Ashish Gupta

dhamati_corona_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण का ताजा मामला छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से आया है, जहां एक मजदूर में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को रायपुर एम्स लाया जा रहा है। वायरस संक्रमित के परिजनों को धमतरी के जिला अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।
खबरों के अनुसार संक्रमित व्यक्ति धमतरी के जालमपुर वार्ड का रहने वाला है। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जालमपुर वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जबकि वार्ड पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गई है, पूरे इलाके पुलिस बल तैनात है। संक्रमित व्यक्ति को कुछ दिनों से खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।
लॉकडाउन में घर से बाहर निकले बाइक सवार अधेड़ को ट्रक ने कुचला, घटना स्थल पर मौत
इससे पहले प्रदेश के आज सुबह जशपुर जिले में भी कोरोना (Coronavirus) ने दस्तक दे दी है। यहां एक कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मिला है। जशपुर कलेक्टर ने इसकी पुष्टि कर दी है। बता दें कि जशपुर प्रदेश के ग्रीन जोन में है। अब यहां कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए है।
राजनांदगाव से जशपुर शिफ्ट किए गए प्रवासी मजदूरो में से लगभग सभी मजदूरों के रिपोर्ट निगेटिव आए, लेकिन लुड़ेग में रैपिड टेस्ट के दौरान उन्हीं प्रवासी मजदूरों में से एक मजदूर संक्रमित पाया गया। उसका 3 बार टेस्ट किया गया और तीनों बार रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। मजदूर बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है।
coronavirus positive patients are increasing day by day in jodhpur
वहीं सरगुजा संभाग का सूरजपुर जिला कोरोना और प्रदेश का सबसे हॉट स्पॉट बन गया है। यहां बीते 24 घंटे में 10 लोगों में संक्रमण पाया गया है। इनमें से 9 लोगों में वायरस की पुष्टि रैपिड डायग्नोस्टिक (आरडी) कीट से हुई। जांच में हुई इनमें से एक पुलिस जवान भी शामिल है। जिसकी ड्यूटी इस आश्रित शिविर में थी। लॉकडाउन के बाद दूसरे राज्यों के मजदूर जो सूरजपुर में आकर फंस गए थे। इन्हें आश्रित शिविर में रखा गया था।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में आज कोरोना पॉजिटिव के 2 और मरीज मिले, अब इन जिलों में वायरस ने दी दस्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो