scriptVikas Yatra: सीएम का रास्ता साफ करने यहां पेड़ों पर चलाई जा रही कुल्हाड़ी | Mahasamund preparing for CM Raman singh Vikas Yatra | Patrika News
रायपुर

Vikas Yatra: सीएम का रास्ता साफ करने यहां पेड़ों पर चलाई जा रही कुल्हाड़ी

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह 26 मई को इस जिले में विकास यात्रा पर आने वाले है जिसके लिए वन विभाग द्वारा पेड़ों की कटाई की जा रही है

रायपुरMay 19, 2018 / 03:51 pm

Deepak Sahu

vikas yatra

Vikas Yatra: सीएम का रास्ता साफ करने यहां पेड़ों पर चलाई जा रही कुल्हाड़ी

सरायपाली. मुख्यमंत्री की विकास यात्रा 26 मई को नगर में आने वाली है, जिसे लेकर प्रशासन तैयारी में जुट गया है। पहले चरण में लोक निर्माण विभाग द्वारा सभी ब्रेकर हटाकर सरसीवां मार्ग की मरम्मत की गई, दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारी वृक्षों की छटाई-कटाई में लगे थे।

READ MORE: VIKAS YATRA: सीएम की विकास यात्रा की शुरुआत आज से, राजनाथ दिखाएंगे हरी झंडी

पतेरापाली में नीम वृक्ष की बड़ी शाखा को काट दिया गया तो वहां आसपास के रहवासी एकत्रित हो गए, उन्होंने पेड़ काटे जाने का विरोध किया और कहा कि बड़ी मुश्किल से हमने वृक्ष लगाकर पर्यावरण और छांव की व्यवस्था की है। वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के आदेश पर मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर वृक्षों की छटाई की जा रही है। इन वृक्षों की छटाई विद्युत खंभों को लगाकर अलग लाइन खींचने की व्यवस्था के तहत की जा रही है। मुख्यमंत्री इस मार्ग पर गुजरेंगे, उनके आने से पहले इस मार्ग पर सडक़ पार कर जितने विद्युत कनेक्शन लिए गए हैं, उनको हटाया जाना है, जिसके तहत वृक्षों की छटाई की जा रही है। फिर खंभे गाडक़र सडक़ की एक तरफ विद्युत की एक नई लाइन खींची जाएगी। जिससे सडक़ पार के जितने विद्युत उपभोक्ता हैं, उनको नई लाइन से जोड़ा जा सके।

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि सरकार ने धान बोनस की 1765 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है। शुरुआत दंतेवाड़ा से हुई है जहां किसानों को 1 करोड़ 30 लाख 22 हजार 415 रुपए बोनस के तौर पर दिए गए है।

Home / Raipur / Vikas Yatra: सीएम का रास्ता साफ करने यहां पेड़ों पर चलाई जा रही कुल्हाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो