scriptछत्तीसगढ़ में यहां खुलेगा पहला पुलिस अस्पताल, जहां जवानों को मिलेगी विल पॉवर बढ़ाने की सीख | Management decided to increase Police constable will power | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में यहां खुलेगा पहला पुलिस अस्पताल, जहां जवानों को मिलेगी विल पॉवर बढ़ाने की सीख

कोण्डागांव क्षेत्र में शराब के लत के आदी हो चुके पुलिस जवानों की आदत छुड़वाने प्रबंधन ने अनोखा तरीका ढुंढ निकाला है

रायपुरJul 16, 2018 / 09:11 am

Deepak Sahu

Police jawan

छत्तीसगढ़ में यहां खुलेगा पहला पुलिस अस्पताल, जहां जवानों को मिलेगी विल पॉवर बढ़ाने की सीख

कोण्डागांव. शराब एक एेसी लत है जो किसी को एक बार लग जाए तो उससे छुटकारा पाना मुश्किल नही होता। आज के समय में शराब को लोग शौकिया तौर पर पीते हैं पर कब ये शौक लत बन जाती है पता ही नही चल पाता। शराब की लत इनती खतरनाक है कि इससे पुलिस वाले भी अछुते नही रह पाए हैं। कोण्डागांव क्षेत्र में शराब के लत के आदी हो चुके पुलिस जवानों की आदत छुड़वाने प्रबंधन ने अनोखा तरीका ढुंढ निकाला है।

READ MORE: महिला IAS के तेवर देख अफसरों में हड़कंप, संविलियन में लापरवाही पर 2 क्लर्क को दी ये सजा

शराब के आदी हो चुके पुलिस जवानों को उनकी इस लत से छुटकारा दिलाने के लिए जिला पुलिस प्रबंधन ने विल पॉवर के जरिए इलाज की योजना बनाई है। कोंडागांव पुलिसलाइन में खुल रहे नए अस्पताल में ऐसे जवानों को इलाज होगा, जो बगैर शराब के एक पल भी नहीं रह सकते।

संभवत: यह प्रदेश का इस तरह का पहला पुलिस अस्पताल होगा। आदिवासी इलाकों में तैनात पुलिस जवानों में अक्सर यह देखा जा रहा है कि उन्हें नशे की लत लग गई है। ऐसे जवानों की सूची तैयार की जा रही है, जो किसी कारणवश नशे को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना चुके हैं। पुलिस अस्पताल में विशेष इलाज की पूरी तैयारी की जा चुकी है। इसी माह के आखिरी सप्ताह में ऐसे जवानों का पहला बैच प्रवेश लेगा।

READ MORE: तेज रफ्तार माजदा ने सात साल की बच्ची को रौंदा, गुस्साए भीड़ ने किया बिलासपुर-शिवरीनारायण मार्ग जाम

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मी जो नशे के आदी हैं, उनका इलाज विल पॉवर के माध्यम से कराया जाएगा। उन्हें नशे से दूर किया जाएगा, जिससे वे अपनी ड्यूटी ठीक तरह से कर सकें।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में यहां खुलेगा पहला पुलिस अस्पताल, जहां जवानों को मिलेगी विल पॉवर बढ़ाने की सीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो