scriptनक्सली दहशत के बीच मोदी कल आएंगे बस्तर, विरोधियों को देंगे मुंहतोड़ जवाब, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात | Modi will come to Bastar tomorrow amid Naxalite terror | Patrika News
रायपुर

नक्सली दहशत के बीच मोदी कल आएंगे बस्तर, विरोधियों को देंगे मुंहतोड़ जवाब, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

CG Loksabha Election 2024: बस्तर लोकसभा की सीट कांग्रेस के पास है। इस बार भाजपा ने 11 की 11 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिष्ठा दावं पर लगी है। भाजपा ने यहां अपना प्रत्याशी नहीं बदला है।

रायपुरApr 07, 2024 / 12:56 pm

Khyati Parihar

pm_modi.jpg
Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की एक और दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीट के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है। नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब इन सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी प्रत्याशियों के साथ-साथ स्टार प्रचारकों के कंधे पर भी जा जाएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ में दो चुनावी सभा करने जा रहे हैं।
मोदी 8 अप्रैल को बस्तर में और 19 अप्रैल को राजनांदगांव में सभा करेंगे। वहीं राहुल गांधी की एक चुनावी सभा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वे 13 अप्रैल को बस्तर में सभा करेंगे। बस्तर में 19 अप्रैल और राजनांदगांव में 26 अप्रैल को मतदान होगा। मोदी और राहुल अपनी सभा के जरिए मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। इनकी सभा के बाद राजनीतिक समीकरण भी बदलेंगे। मतदाता किनकी बातों पर ज्यादा भरोसा जताएंगे, इसका फैसला 4 जून को पता चलेगा।
प्रधानमंत्री मोदी की सभा भ्रष्टाचार पर केंद्रित रह सकती है। बीते विधानसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार को लेकर तीखा हमला किया था। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के बयान का भी मोदी जवाब दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें

इंस्टाग्राम पर फर्जी ट्रेडिंग ग्रुप एप डाउनलोड कराकर व्यवसायी से 7.35 लाख की ठगी, महाराष्ट्र से 3 आरोपी गिरफ्तार

बस्तर लोकसभा की सीट कांग्रेस के पास है। इस बार भाजपा ने 11 की 11 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिष्ठा दावं पर लगी है। भाजपा ने यहां अपना प्रत्याशी नहीं बदला है।
– 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव
लोकसभा सीट : बस्तर

– 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव
लोकसभा सीट : राजनांदगांव, महासमुंद व कांकेर

राहुल गांधी की सभा कांग्रेस के घोषणा पत्र के ईदगिर्द होगी। कांग्रेस के 10 न्याय और गारंटी को जनता के बीच ले जाएंगे। इसके अलावा इलेक्टोरल बॉन्ड, बेरोजगार और महंगाई को लेकर भाजपा को घेरने का प्रयास करेंगे।
कांग्रेस ने इस बार छत्तीसगढ़ से ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। यहां से दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री कवासी लखमा को मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस बस्तर सीट को बचाए रखने की जुगत से चुनाव मैदान में उतरी है।

Hindi News/ Raipur / नक्सली दहशत के बीच मोदी कल आएंगे बस्तर, विरोधियों को देंगे मुंहतोड़ जवाब, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो