scriptसेकंड हैंड पलंग खरीदने के नाम पर फर्जी आर्मीमैन ने OLX के जरिए युवती को ठगा | OLX Online Fraud: Fraud poses as Armyman dupes Rs 27000 on OLX | Patrika News
रायपुर

सेकंड हैंड पलंग खरीदने के नाम पर फर्जी आर्मीमैन ने OLX के जरिए युवती को ठगा

OLX Online Fraud: अगर आप ऑनलाइन सामान खरीदते या बेचते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें।

रायपुरJul 13, 2019 / 08:35 pm

Ashish Gupta

olx online fraud

OLX Online Fraud: Fraud poses as Armyman dupes Rs 27000 on OLX

रायपुर. अगर आप ऑनलाइन सामान खरीदते या बेचते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें। दरअसल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऑनलाइन ठगी (OLX Online Fraud) का मामला सामने आया है, जहां सेना का जवान बनकर ओएलएक्स के जरिए एक और ठगी हो गई। फर्जी आर्मीमैन ने सेकंड हैंड पलंग खरीदने का झांसा देकर एक युवती के खाते से रकम निकाल ली। युवती की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

लव मैरिज करने पर बहन का दुश्मन बन गया भाई, जीजा पर चाकू से किया जानलेवा हमला

पुलिस के मुताबिक सेल टैक्स कॉलोनी के रहने वाले अपेक्षा जाधव ने ऑनलाइन सेकंड हैंड सामान बेचने वाली वेबसाइट ओएलएक्स में पलंग बेचने के लिए विज्ञापन दिया था। विज्ञापन में दिए नंबर पर एक व्यक्ति ने उसे फोन किया और खुद को सेना का अफसर बताया। उसने पलंग को 20 हजार रुपए में खरीदने की इच्छा जाहिर की। इस पर अपेक्षा ने भुगतान करने के लिए कहा। आरोपी ने बताया कि वह बाहर है। इसलिए मौके पर आकर कैश नहीं दे सकता। वह गूगल पे के जरिए भुगतान कर देगा। उसका क्यूआर नंबर वाट्सऐप कर दो।

होटल के कमरे में हुई एेसी घटना, मच गया हड़कंप, दरवाजा खोला तो बेड पर दिखी..

इसके बाद अपेक्षा ने क्यूआर नंबर वाट्सऐप कर दिया। इसके कुछ देर बाद अपेक्षा के मोबाइल में आधा दर्जन मैसेज आए। आरोपी ने कहा कि मैसेज में पे के ऑप्शन को दबाने से 20 हजार रुपए उनके खाते में आ जाएगा। अपेक्षा ने वैसा ही किया। इसके बाद उनके बैंक खाते से 27 हजार रुपए निकल गए। इसकी शिकायत उन्होंने तेलीबांधा थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आर्मीमैन के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

सोशल मीडिया पर देखी बेटी की एेसी फोटो तो घरवालों के पैरों तले खिसक गई जमीन

पहले भी हो चुकी है ठगी
इससे पहले भी फर्जी आर्मीमैन कई ठगी कर चुका है। खुद को सेना का जवान बताकर लोगों को भरोसे में लेता है। इसके बाद सामान खरीदने और भुगतान करने के नाम पर धोखाधड़ी करता है।

OLX Online Fraud से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Home / Raipur / सेकंड हैंड पलंग खरीदने के नाम पर फर्जी आर्मीमैन ने OLX के जरिए युवती को ठगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो