scriptक्रेडिट कार्ड अपडेट करने के झांसा देकर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज | Online fraud by pretending to update credit card | Patrika News
रायपुर

क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के झांसा देकर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज

उरला निवासी तोषण बाई चंद्राकर के पास एक्सीस बैंक का क्रेडिट कार्ड है। ३० जून को दोपहर उनके पास एक्सीस बैंक के मुंबई ऑफिस से एक महिला ने तोषण बाई को फोन किया। फोन करने वाली महिला ने बताया कि क्रेडिट कार्ड जनरेट करवा लो, अन्यथा कार्ड बंद हो जाएगा।

रायपुरAug 10, 2020 / 04:51 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर एक महिला ऑनलाइन ठगी की शिकार हो गई। ठगों ने क्रेडिट कार्ड नंबर और ओटीपी पूछकर उनके बैंक खाते से 60 हजार रुपए से अधिक की राशि निकाल ली। इसकी शिकायत पर उरला पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक उरला निवासी तोषण बाई चंद्राकर के पास एक्सीस बैंक का क्रेडिट कार्ड है। ३० जून को दोपहर उनके पास एक्सीस बैंक के मुंबई ऑफिस से एक महिला ने तोषण बाई को फोन किया। फोन करने वाली महिला ने बताया कि क्रेडिट कार्ड जनरेट करवा लो, अन्यथा कार्ड बंद हो जाएगा। यह सुनकर तोषण बाई महिला की बातों में आ गई। महिला ने क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछा।

इसके कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर ओटीपी आया। महिला ने तोषण बाई से ओटीपी नंबर पूछा। उसने ओटीपी नंबर बता दिया। इसके कुछ देर बाद उनके बैंक खाते से 68 हजार 680 रुपए निकल गए। इसका मैसेज आने पर ठगी का एहसास हुआ। इसकी शिकायत उरला थाने में की गई। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद अज्ञात महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो