scriptहाजीपुर और वैशाली की ख़ाक छानने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा उद्योगपति के अपहरणकर्ताओं का सरगना पप्पू चौधरी | Police arrested Industrialist kidnappers mastermind Pappu Chaudhary | Patrika News

हाजीपुर और वैशाली की ख़ाक छानने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा उद्योगपति के अपहरणकर्ताओं का सरगना पप्पू चौधरी

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2020 09:24:10 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

उद्योगपति सोमानी का अपहरण 8 जनवरी को सिलतरा और परसुलीडीह के बीच हो गया था। वे अपने ऑफिस से घर जाने के लिए शाम 6 बजे निकले थे। रात 9.30 बजे तक वे घर नहीं पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई थी।

हाजीपुर और वैशाली की ख़ाक छानने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा उद्योगपति के अपहरणकर्ताओं का सरगना पप्पू चौधरी

हाजीपुर और वैशाली की ख़ाक छानने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा उद्योगपति के अपहरणकर्ताओं का सरगना पप्पू चौधरी

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी से अपहृत हुए उद्योगपति प्रवीण सोमानी को 15 दिन बाद पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया है। अपहरणकर्ताओं के गिरोह के सरगना पप्पू को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। उद्योगपति को उत्तरप्रदेश से बरामद किया गया है। इससे उद्योगपति के परिवार को बड़ी राहत मिली है।

15 दिन बाद उद्योगपती प्रवीण सोमानी की घर वापसी, पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में उत्तर प्रदेश से किया बरामद

उल्लेखनीय है कि उद्योगपति सोमानी का अपहरण 8 जनवरी को सिलतरा और परसुलीडीह के बीच हो गया था। वे अपने ऑफिस से घर जाने के लिए शाम 6 बजे निकले थे। रात 9.30 बजे तक वे घर नहीं पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई थी।

एसएसपी सहित 40 से अधिक लगे थे ऑपरेशन सोमानी में

उद्योगपति सोमानी की तलाश में रायपुर एसएसपी आरिफ शेख सहित 40 से अधिक पुलिस ऑफिसर लगे थे। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस को बिहार के किडनैपरों की संलिप्तता का पता चला। इसके बाद पुलिस ने हाजीपुरी, वैशाली और उससे लगे हुए इलाको में लगातार सर्चिंग करते रहे।

पुलिस को किडनैपिंग के लिए कुख्यात पप्पू चौधरी के बारे में पुख्ता सबूत मिला। पप्पू और उसके साथियों ने उद्योगपति सोमानी का अपहरण किया था। इसके बाद पुलिस का दबाव पडऩे पर वह अपना ठिकाना लगातार बदल रहा था। रायपुर पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया।

इससे उस पर दबाव बढ़ा। पुलिस से बचने पप्पू पहले बिहार और फिर यूपी चला गया था, जहां पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया और उद्योगपति सोमानी को सकुशल छुड़ा लिया।

फिरौती नहीं देने का दावा

पुलिस ने दावा किया है कि उद्योगपति को बिना फिरौती दिए छुड़ाया गया है। हालांकि प्रोफेशनल किडनैपर बिना फिरौती लिए किसी को छोड़ते नहीं हैं। मामले में पुलिस को किडनैपरों के स्थानीय मददगार होने का शक है। पुलिस इस मामले में अभी जांच कर रही है।

लौटी रौनक

उद्योगपति सोमानी के सकुशल वापस लौटने से सोमनी परिवार में खुशियां लौट गई है। इससे पहले परिवार के सदस्यों का बुराहाल था। प्रवीण की सुरक्षा को लेकर परिवार काफी चिंतत थे।

उद्योगपति प्रवीण सोमानी को सकुशल छुड़ा लिया गया है। इसका जल्द खुलासा किया जाएगा।
-आरिफ शेख, एसएसपी, रायपुर

ये भी पढ़ें: मैट्रिमोनी साइट के जरिये महिला डाक्टर से दोस्ती की, होटल बुलाया और चॉकलेट खिलाकर एक साल तक किया दुष्कर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो