scriptइस शख्स के पास मिले महिलाओं, लड़कियों की फोटो, मैट्रीमोनियल साइट के जरिए करता था ये काम | Raipur Crime Man plan to cheat women-girls by fake matrimonial website | Patrika News
रायपुर

इस शख्स के पास मिले महिलाओं, लड़कियों की फोटो, मैट्रीमोनियल साइट के जरिए करता था ये काम

Raipur Crime: पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास कई महिलाओं, युवतियों के फोटो और प्रोफाइल मिले हैं।

रायपुरJul 27, 2019 / 09:38 pm

Ashish Gupta

Arrested man

अच्छी खबर: एक साथ ले सकेंगे विभिन्न डिग्रियां, UGC जल्द करेगा लागू

रायपुर. Raipur Crime: पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास कई महिलाओं, युवतियों के फोटो और प्रोफाइल मिले हैं।स्वरोजगार और लघु उद्योग स्थापित कराने का झांसा देकर ग्रामीण युवाओं से लाखों की ठगी करने के बाद आरोपी युवतियों और महिलाओं को भी बरगलाने की तैयारी में था। इस बीच पुलिस ने उसे धरदबोचा। आरोपी के पास कई महिलाओं, युवतियों के फोटो और प्रोफाइल मिले हैं, जिन्हें उसने खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताते हुए फोटो भेजा है। आरोपी के खिलाफ गंज थाने में भी धोखाधड़ी का मामला कायम है।

बीच सड़क पर ड्राइवर ने की एेसी हरकत, भड़क उठी महिला ने चप्पलों से पीटा, देखिए वीडियो

पुलिस के मुताबिक वर्ष 2016 में खमतराई में बेमेतरा निवासी संतोष साहू ने ग्रीन कार्प एग्रीकल्चर एंड इंस्टीट्यूट इंडिया लिमिटेड नाम से कंपनी शुरू की थी। संचालक संतोष और उसके साथी ग्रामीण युवाओं को स्वरोजगार और लद्यु उद्योग स्थापित कराने व प्रशिक्षण देने का झांसा देते थे। इसके बहाने उन्हें मसाला पीसने, अगरबत्ती बनाने, दोना-पत्तल बनाने आदि की मशीनें बेचते थे। इस दौरान युवाओं को आश्वास्त करते थे कि उद्योग स्थापित करते ही उन्हें हर माह 50 हजार रुपए की कमाई होगी।
पलारी निवासी योगेंद्र कुमार पटेल आरोपियों के झांसे में आ गया। संतोष और उसके साथी योगेंद्र को स्कीम में शामिल नहीं कर पाए, तो उसके पिता को झांसे में लिया और 5-5 लाख रुपए के दो चेक ले लिए। पांच लाख रुपए अगरबत्ती, मसाला पीसने, दोना-पत्तल बनाने व अन्य मशीनों के एवज में और 5 लाख रुपए ग्रीन बाजार के तहत घरेलू सामान के एवज में ले लिया।

चपरासी ने ऑफिस में पी शराब, फिर नशे की हालत में निगम अधिकारी को जमकर पीटा, देखिए वीडियो

संतोष ने मशीनों और घरेलू सामान को उनके गांव में भेज दिया और किसी का बिल भी नहीं दिया था। कुछ दिन बाद योगेंद्र को मशीन स्थापित करने से किसी तरह की आय नहीं हुई, तो उसने पूरा सामान व मशीन वापस लेने के लिए कहा। इस पर संतोष ने 10 लाख का चेक दिया। चेक भी बाउंस हो गया। इसके कुछ दिन बाद संतोष कंपनी बंद करके फरार हो गया था।

गंज थाने में भी है अपराध दर्ज
आरोपी ने रिटायर्ड बैंक कर्मचारी नोहर सिंह देवांगन के बेटे महेश को 40 हजार रुपए मासिक कमाने का झांसा देकर 13 लाख रुपए से अधिक की ठगी की थी। आरोपी ने उसको भी मशीन और कच्चा माल भेजा था, जो घटिया किस्म का था। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने उसके खिलाफ गंज थाने में मामला दर्ज किया है।

यात्री की तबीयत बिगड़ने पर इंडिगो विमान की रायपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

महिलाओं से ठगी की थी तैयारी
स्वरोजगार का झांसा देकर ठगी करने काम बंद करके नया धंधा शुरू कर दिया है। आरोपी ने शादी डॉट कॉम के नाम से वेबसाइट बना ली है। इसमें विवाह योग्य युवतियों और तलाकशुदा महिलाओं का रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया था। वह अपनी प्रोफाइल भी कई युवतियों व तलाकशुदा महिलाओं को भेज चुका है। पुलिस ने उसका मोबाइल चेक किया, तब इसका खुलासा हुआ है। फिलहाल पुलिस को ऐसी शिकायत नहीं मिली है।

रायपुर टीआई यदुमणि सिदार ने कहा, आरोपी मैट्रीमोनियल साइट बनाकर युवतियों और महिलाओं को फोटो भेजता था। किसी से ठगी होने की शिकायत मिलेगी, तो कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल संतोष साहू को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है।Raipur Crime
Raipur Crime से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Home / Raipur / इस शख्स के पास मिले महिलाओं, लड़कियों की फोटो, मैट्रीमोनियल साइट के जरिए करता था ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो