scriptरायपुर : सभी जिलों में 100 बिस्तर वाले आईसोलेशन वार्डं : स्वास्थ्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक | Raipur: Isolation wards with 100 beds in all districts: Health Secreta | Patrika News
रायपुर

रायपुर : सभी जिलों में 100 बिस्तर वाले आईसोलेशन वार्डं : स्वास्थ्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक

सिंह ने सर्विलेंस टीम के प्रभारी अधिकारी को होम कोरेन्टाइन में रखे गए लोगों की स्थिति पर भी निरंतर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

रायपुरMar 30, 2020 / 07:44 pm

Shiv Singh

रायपुर : सभी जिलों में 100 बिस्तर वाले आईसोलेशन वार्डं : स्वास्थ्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक

रायपुर : सभी जिलों में 100 बिस्तर वाले आईसोलेशन वार्डं : स्वास्थ्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक

रायपुर. कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य के सभी जिलों में 100 बिस्तर वाले आईसोलेशन वार्ड स्थापित किए जा रहे हैं। यह आईसोलेशन वार्ड जिला चिकित्सालय परिसर में उपयुक्त स्थान पर बनेंगे, जहां सिर्फ कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के इलाज की व्यवस्था होगी। सभी जिला कलेक्टरों को इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने ३० मार्च को राज्य स्तरीय कमाण्ड कंट्रोल सेन्टर में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दी। बैठक में सीजीएमएससी के प्रबंध संचालक भुवनेश यादव, स्वास्थ्य संचालक नीरज बंसोड,़ संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. प्रियंका शुक्ला, डीएमई डॉ. आदिले सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में सचिव सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति के साथ ही उनके परिजनों एवं सम्पर्क में आए लोगों के स्वास्थ्य के बारे में सर्विलेंस टीम के प्रभारी अधिकारियों से जानकारी ली। सचिव सिंह ने राज्य के जिला चिकित्सालयों में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक सामग्री एवं वीटीएम किट की उपलब्धता के बारे में भी पूछताछ की।

Home / Raipur / रायपुर : सभी जिलों में 100 बिस्तर वाले आईसोलेशन वार्डं : स्वास्थ्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो