scriptराजधानी हॉस्पिटल की मान्यता होगी रद्द, हरकत में आया चिकित्सा शिक्षा विभाग | Rajdhani hospital fire : license cancel in action of medical education | Patrika News

राजधानी हॉस्पिटल की मान्यता होगी रद्द, हरकत में आया चिकित्सा शिक्षा विभाग

locationरायपुरPublished: Apr 30, 2021 11:40:02 pm

Submitted by:

CG Desk

‘पत्रिका’ इम्पैक्ट –
– चिकित्सा शिक्षा विभाग ने स्वास्थ्य विभाग से पूछा, बताएं अस्पताल पर क्या कार्रवाई हुई ?- एक मरीज की जलकर, 6 की दम घुटकर हुई थी मौत .

rajdhani.jpg
रायपुर. रायपुर स्थित राजधानी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की मान्यता रद्द होगी। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। शुक्रवार को ‘पत्रिका’ में प्रकाशित खबर के बाद सिस्टम हरकत में आया।

अस्पताल के संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग की उप सचिव लीना मंडावी ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के उप सचिव को पत्र लिखाकर पूछा है कि बताएं आग लगने की घटना के बाद क्या अस्पताल की मान्यता रद्द की गई या नहीं? इस संबंध में सूचित करें, ताकि संबंधित अस्पताल का नाम राज्य कर्मचारियों के इलाज के लिए अधिकृत अस्पतालों की सूची से बाहर किया जा सके।
READ MORE : सरकारी मुआवजे से नहीं जाएगा जीवनभर का दर्द, अस्पताल प्रबंधन पर हो सख्त कार्रवाई

गौरतलब है कि गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राज्य के 87 अस्पतालों की सूची जारी कि, जिन्हें शासकीय सेवकों और उनके परिजनों के इलाज के लिए अधिकृत किया गया। इस सूची में 37वें नंबर पर राजधानी अस्पताल का नाम भी है। जिसमें 17 अप्रैल को आग लगी थी। अग्निकांड में 7 मरीजों की मौत हो गई। एक मरीज तो जिंदा जबकि 6 का दमघुट गया था। ये कोरोना संक्रमित मरीज थे। जिसके बाद जिला प्रशासन ने एक जांच समिति गठित की गई है, जिसकी जांच की गति धीमी है।
READ MORE : रायपुर के निजी अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, बेड से उतरकर बाहर भागे मरीज

अफसरों ने सूची देखी तक नहीं और जारी कर दी
सूत्रों के मुताबिक चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने फरवरी में अस्पतालों का नवीनीकरण करके सूची मंत्रालय में विभाग को भेज दी थी। 2 महीने तक सूची मंत्रालय में ही थी। फिर यह स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय पहुंची, जहां से हस्ताक्षर के बाद दोबारा मंत्रालय गई। हर साल 1 मई से अस्पतालों का अनुबंध होता है, और सूची जारी होती है तो 29 अप्रैल को 2 महीने पुरानी सूची को बिना सत्यापित किए जारी कर दिया गया। सवाल विभाग की कार्यप्रणाली पर उठ रहे हैं, तो अधिकारी सकते में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो