scriptभूपेश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे रमन सिंह, भाजपा के ये नेता भी कर सकते हैं शिरकत | Raman Singh including BJP leaders attend Bhupesh's oath ceremony | Patrika News
रायपुर

भूपेश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे रमन सिंह, भाजपा के ये नेता भी कर सकते हैं शिरकत

भूपेश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे रमन, भाजपा के ये नेता भी कर सकते हैं शिरकत

रायपुरDec 17, 2018 / 05:00 pm

Ashish Gupta

lok sabha election 2019

भूपेश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे रमन, भाजपा के ये नेता भी कर सकते हैं शिरकत

रायपुर. नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी शामिल होंगे। वह अपने सरकारी निवास से इंडोर स्टेडियम जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित भाजपा के कुछ अन्य नेता भी समारोह में शामिल हो सकते हैं। हालांकि कुछ भाजपा विधायकों ने बताया कि उन्हें समारोह के लिए अभी आमंत्रण पत्र नहीं मिला है। आमंत्रण पत्र मिला तो समारोह में जरूर शामिल होंगे।
ऐतिहासिक जीत के बाद नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस थोड़ी देर में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें शपथ दिलाएंगी। खबरों के अनुसार भूपेश बघेल के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शेष मंत्रियों की नियुक्ति एक-दो दिन में कर ली जाएगी।
उधर, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भोपाल से रायपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। उनके स्वागत के लिए भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेता एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। समारोह में कांग्रेस के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के प्रमुख नेता भी शामिल होंगे।
रायपुर के इंडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह साइंस कॉलेज के मैदान में होना था, लेकिन रायपुर समेत पूरे प्रदेश में सुबह से हो रही बारिश के कारण शपथ ग्रहण समारोह स्थल को बदल दिया गया।
समारोह के लिए एक दूसरे से लगे तीन मंच बनाए गए हैं। मध्य मंच पर भूपेश बघेल और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बैठेंगी। वहीं अगल-बगल के दोनों मंचों में से एक पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और केंद्रीय तथा दूसरे प्रदेशों से आए पदाधिकारी शामिल होंगे। दूसरे पर कांग्रेस के विधायक और पीसीसी के पदाधिकारी बैठेंगे।

Home / Raipur / भूपेश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे रमन सिंह, भाजपा के ये नेता भी कर सकते हैं शिरकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो