भारतीय महिलाएं क्यों देती है अपने पतियों को धोखा, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

भारतीय महिलाएं क्यों देती है अपने पतियों को धोखा, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

Karunakant Chaubey | Updated: 04 Jul 2019, 06:16:00 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

भारत में भी अब शादियों के टूटने की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। हालही में हुए एक शोध में पता चला है की भारतीय महिलायें (Indian married women) किन वजहों से अपने पतियों को धोखा देती है

रायपुर. एक सर्वे में भारत में शादी शुदा महिलाओं (Indian married women) के अपने पतियों को धोखा देने की वजह का खुलासा हुआ है। शादियों के टूटने की ये वजह बहुत ही मामूली हैं लेकिन इनके परिणाम काफी गंभीर है। वैवाहिक संबंधों में छोटी छोटी चीजें भी काफी मायने रखती है। एक डेटिंग एप्प के अनुसार उसने एक सर्वे में पाया कि भारत में 10 में से सात महिलाएं अपने पति को धोखा देती हैं, क्योंकि वे घरेलू कामों में हिस्सा नहीं लेते हैं। कई महिलाओं ने अपने साथियों को इसलिए धोखा दिया, क्योंकि उनकी शादी नीरस हो गई थी।

अपने बच्चे का नाम रखते वक़्त ना करें ये गलती, जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

डेटिंग एप्प भारत में पांच लाख से अधिक लोग उपयोग करते हैं । इसने 'महिलाएं क्यों व्यभिचार करती हैं' शीर्षक से एक सर्वेक्षण में खुलासा किया कि बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों में ऐसी महिलाओं की अधिकतम संख्या है, जो अपने पतियों को धोखा देती हैं। इस डेटिंग एप्प के विशेषज्ञ, सोलेन पैलेट का कहना है कि "10 में से चार महिलाओं का मानना है कि अजनबियों के साथ मौजमस्ती के बाद उनके जीवनसाथी के साथ उनका रिश्ता और अधिक मजबूत हुआ है।"

शादी का झांसा देकर दो बच्चों का बाप तीन साल तक नाबालिग को बनाता रहा अपने हवस का शिकार और फिर...

पांच लाख भारतीय ग्लीडन यूजर्स में से 20 फीसदी पुरुषों और 13 फीसदी महिलाओं ने अपने जीवनसाथी को धोखा देने की बात स्वीकार की।एप को 2009 में फ्रांस में लॉन्च किया गया था । यह 2017 में भारत में आया और आज, भारत में इसके 30 प्रतिशत सदस्य हैं । इनमें 34 साल और 49 साल आयु-वर्ग की विवाहित महिलाएं शामिल हैं ।

छत्तीसगढ़ में बनेंगे ये सात नए जिले, 15 अगस्त को हो सकती है घोषणा

लगभग 77 प्रतिशत भारतीय महिलाओं (Indian married women) ने इस बात को माना कि उनके अपने पति को धोखा देने का कारण यह था कि उनकी शादी नीरस हो गई थी और शादी से बाहर एक साथी को खोजने से उन्हें अपने जीवन में उत्साह का अहसास हुआ ।

 

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर...

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned