scriptकाम दिलाने का झांसा देकर एक युवती व तीन नाबालिग को बेचने ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार | Trafficker arrested for fraudulently selling girls | Patrika News
रायपुर

काम दिलाने का झांसा देकर एक युवती व तीन नाबालिग को बेचने ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

– मस्तूरी थाना क्षेत्र का मामला
– बिलासपुर के बस स्टैण्ड से पुलिस ने किया गिरफ्तार
 

रायपुरFeb 21, 2020 / 01:38 am

AJAY SINGH

काम दिलाने का झांसा देकर  एक युवती व तीन नाबालिग को बेचने ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

काम दिलाने का झांसा देकर एक युवती व तीन नाबालिग को बेचने ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

बिलासपुर. मस्तूरी थाना क्षेत्र के 1 गांव में रहने वाली 1 युवती व 3 नाबालिगों को महाराष्ट्र के नागपुर और पुणे में काम दिलाने का झांसा देकर बेचने लेजा रहे जांजगीर-चांपा जिले के तस्कर को पुलिस ने बिलासपुर बस स्टैण्ड से पकड़ा। आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज करने के बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।
मस्तूरी थाना प्रभारी फैजूल होदा शाह के अनुसार थाना क्षेत्र के 1 गांव में रहने वाले व्यक्ति ने बुधवार को थाने में सूचना दर्ज कराई कि 18 फरवरी को उनके गांव में जांजगीर-चांपा जिले के कोटमी सोनार गांव में रहने वाला दयानंद पिता सत्यनारायण सोनी (24) आया था। उसने गांव की लड़कियों को महाराष्ट्र के नागपुर और पुणे में काम दिलाने की बात कहकर साथ ले जाने की बात कही थी। उसने बताया था कि नागपुर व पुणे में वह काम कर चुका है और कंपनियों में युवतियों की आवश्यकता है। अच्छा वेतन मिलने के साथ-साथ युवतियों को रहने के लिए मकान भी कंपनी की ओर से उपलब्ध कराया जाता है। व्यक्ति ने उन्हें बहन और अन्य लड़कियों को भेजने से इनकार कर दिया था। 18 फरवरी को अचानक व्यक्ति की बालिक बहन और 3 किशोरियां लापता हो गई थीं। दयानंद ने अपने मोबाइल से व्यक्ति के मोबाइल पर कॉल किया और उसकी बहन व किशोरी से बात कराते हुए जम्मू कश्मीर जाने की जानकारी दी। शिकायत पर पुलिस ने दयानंद के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज किया।


मोबाइल लोकेशन से मिला सुराग
पुलिस ने आरोपी दयानंद के मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करने के लिए साइबर सेल की मदद ली। साइबर सेल से उसका पहला लोकेशन गृहग्राम कलमीटार में मिला। कुछ देर के बाद अकलतरा रेलवे स्टेशन, आधे घंटे के बाद बिलासपुर रेलवे स्टेशन में मिला। लोकेशन के आधार पर पुलिस ने कोटमी सोनार, अकलतरा और बिलससपुर स्टेशन में आरोपी की तलाश की। कुछ देर के बाद उसके मोबाइल का लोकेशन बस स्टैण्ड बिलासपुर में मिला। पुलिस ने बस स्टैण्ड से आरोपी और गांव के 1 युवती व 3 किशोरियों को बरामद किया।


बेचने की थी योजना
आरोपी ने बताया कि नागपुर स्थित कोठे में युवतियों और किशोरियों की खरीदी की जाती है। नागपुर में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात कोठे के दलालों से हुई थी। दलालों ने युवती व किशोरियों को कोठे तक पहुंचाने पर मोटी रकम देने की बात कही थी। मोटी रकम कमाने के फेर में वह किशोरियों और युवती को काम दिलाने का झांसा देकर नागपुर लेजा रहा था। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

Home / Raipur / काम दिलाने का झांसा देकर एक युवती व तीन नाबालिग को बेचने ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो