scriptUGC नेट का एडमिट कार्ड जारी, सुधार कराने का आज अंतिम दिन | UGC Net exam 2018: Admit Card issued | Patrika News
रायपुर

UGC नेट का एडमिट कार्ड जारी, सुधार कराने का आज अंतिम दिन

9 दिसंबर को आयोजित होने वाले एग्जाम के एडमिट कार्ड आप एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं

रायपुरNov 25, 2018 / 05:30 pm

चंदू निर्मलकर

UGC,Education,college,university,education news in hindi,

UGC नेट का एडमिट कार्ड जारी, सुधार कराने का आज अंतिम दिन

रायपुर. एनटीए ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। 9 दिसंबर को आयोजित होने वाले एग्जाम के एडमिट कार्ड आप एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जिन आवेदकों ने नेट एग्जाम के लिए आवेदन किया है वो अपने एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिशल वेबसाइट ntanet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपने यूजीसी नेट 2018 के लिए अप्लाई किया है तो आप नैशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट डाउनलोड कर सकते हैं।

हेल्पलाइन में करें कॉल
अगर आपके एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी है। मसलन नाम पता या फोटोग्राफ आदि गलत हैं तो आप 25 नवंबर के बीच हेल्पलाइन नबंर पर कॉल करके इसमें सुधार करवा सकते हैं। 2018 से यह एगजाम नैशनल टेस्टिंग एजेंसी ले रही है। इससे पहले इसका आयोजन सीबीएसइ करती थी। यह एग्जाम 84 सब्जेक्ट और देशभर के 91 चुने हुए शहरों में आयोजित किया जाता है। नेट एग्जाम का आयोजन 18 दिसंबर से होगा जो 22 दिसंबर तक चलेगा। यह एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित होगा पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा जबकि दूसरी शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 2.30 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

डाक से नहीं भेजे जाएंगे
यूजीसी नेट 2018 के एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजे जाएंगे। जिन आवेदकों ने इसके लिए आवेदन किया है उन्हें अपने एडमिट कार्ड एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड करने होंगे। ध्यान रहे कि पहली शिफ्ट में सुबह 8.30 बजे के बाद और दोपहर की शिफ्ट में 1.30 के बाद आवेदकों को एग्जाम हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा। अगर आपको यूजीसी नेट से संबधित कोई सवाल पूछना है तो 8076535482, 7703859909 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet-nta@nic.in , queries.net.nta@gmail.com इमेल आइडी पर इमेल कर सकते हैं।

Home / Raipur / UGC नेट का एडमिट कार्ड जारी, सुधार कराने का आज अंतिम दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो