scriptबड़ी खुशखबरी : UPSC जैसा CGPSC जारी करेगा कैलेंडर, जल्द ही निकलेगी बंपर भर्तियां… जानिए पूरी डिटेल्स | UPSC release calendar CGPSC,bumper recruitment come soon, know details | Patrika News
रायपुर

बड़ी खुशखबरी : UPSC जैसा CGPSC जारी करेगा कैलेंडर, जल्द ही निकलेगी बंपर भर्तियां… जानिए पूरी डिटेल्स

CGPSC Vacancy : छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा के अनुरूप छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) अपनी परीक्षाओं को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की तर्ज पर सुव्यवस्थित करने जा रहा है।

रायपुरJan 31, 2024 / 10:59 am

Kanakdurga jha

cgpsc_result.jpg
CGPSC Exam Calender : छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा के अनुरूप छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) अपनी परीक्षाओं को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की तर्ज पर सुव्यवस्थित करने जा रहा है। (cgpsc job vacnacy) सीजीपीएससी ने भर्ती परीक्षाओं के लिए वार्षिक कैलेण्डर जारी करने के साथ ही राज्य के हर ब्लॉक में प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के लिए परीक्षा केन्द्र स्थापित करने का भी निर्णय लिया है।
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने शासन के सभी विभागों से आगामी तीन वर्षों में भरे जाने वाले रिक्त पदों की जानकारी मांग पत्र सहित देने को कहा है। (cgpsc govt job vacancy) विभागों से प्राप्त जानकारी के आधार पर आयोग द्वारा एक माह के भीतर परीक्षा आयोजन संबंधी कैलेंडर जारी किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

BH Series Number Plate: छत्तीसगढ़ में जल्द दौड़ेंगे BH सीरीज के वाहन, परिवहन विभाग ने राज्य सरकार को भेजा प्रस्ताव

समिति का होगा गठन

CGPSC Post Vacnacy : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने देश के समस्त लोक सेवा आयोगों से पत्राचार कर उनके द्वारा विभिन्न चयन प्रक्रियाओं एवं भर्ती परीक्षाओं के लिए आयोजित की जाने वाली बेस्ट प्रैक्टिसेस के संबंध में जानकारी साझा करने का अनुरोध किया है।
विभिन्न लोक सेवा आयोगों से प्राप्त जानकारी के आधार पर आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। (cgpsc job) गठित समिति के सुझाव के आधार पर बेस्ट प्रैक्टिसेस को अपनाने के लिए आयोग शीघ्र ही प्रभावी कार्ययोजना तैयार करेगा।

Hindi News/ Raipur / बड़ी खुशखबरी : UPSC जैसा CGPSC जारी करेगा कैलेंडर, जल्द ही निकलेगी बंपर भर्तियां… जानिए पूरी डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो