scriptIAS, IPS बनने का सपना देख रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, UPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर | UPSC released Exam calendar | Patrika News
रायपुर

IAS, IPS बनने का सपना देख रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, UPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर

इस साल यूपीएससी 2018 की प्री परीक्षा का आयोजन 3 जून को किया गया था।

रायपुरDec 27, 2018 / 06:44 pm

चंदू निर्मलकर

UPSC Exam

IAS, IPS बनने का सपना देख रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, UPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर

रायपुर. यूपीएससी ने एग्जाम कैलेंडर 2019 जारी कर दिया है। देशभर में सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2 जून और मेंस परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर को किया जाएगा। इच्छुक छात्र यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर यूपीएससी परीक्षा कैलेंडर 2019 डाउनलोड कर सकते हैं।
इस साल यूपीएससी 2018 की प्री परीक्षा का आयोजन 3 जून को किया गया था। वहीं मेंस परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक किया गया। जो उम्मीदवार 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यूपीएससी 19 फरवरी 2019 को नोटिफिकेशन जारी करेगा। उम्मीदवार 18 मार्च 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं। यूपीएससी नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी एग्जामिनेशन के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी करने वाला है, जो जनवरी के दूसरे हफ्ते में जारी हो जाएगा।
यदि यूपीएससी की ओर से जारी किए गए शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा तो परीक्षा का 21 अप्रैल 2019 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा नेशनल डिफेंस अकेडमी की आर्मी नेवी और एयर फोर्स विंग और इंडियन नेवल अकेडमी कोर्स में एडमिशन के लिए होता है। इसके लिए 12वीं पास छात्र आवेदन कर सकते हैं। 10 धन 2 पैटर्न स्कूल एजुकेशन और समकक्ष एग्जाम पास करने वाले छात्र भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

Home / Raipur / IAS, IPS बनने का सपना देख रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, UPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो