scriptगर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत, द्रोणिका से कुछ हिस्सों में बारिश के आसार | weather alert: relief from summer heat, rain in some parts Dronika | Patrika News
रायपुर

गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत, द्रोणिका से कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

Weather Alert: बीते 8 अप्रैल से द्रोणिका नें छत्तीसगढ़ में सूरज की तपिश को कम करके रखा है। मौसम विभाग के मुताबिक जैसे ही द्रोणिका का असर समाप्त होगा। एक साथ पारा 44 डिग्री से ऊपर जा सकता है।

रायपुरApr 18, 2022 / 07:56 pm

CG Desk

गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत, द्रोणिका से कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत, द्रोणिका से कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

Weather Alert: रायपुर . बीते 10 दिन से एक द्रोणिका विदर्भ से दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली हुई है। बीते 8 अप्रैल से द्रोणिका नें छत्तीसगढ़ में सूरज की तपिश को कम करके रखा है। मौसम विभाग के मुताबिक जैसे ही द्रोणिका का असर समाप्त होगा। एक साथ पारा 44 डिग्री से ऊपर जा सकता है।

हालांकि उत्तर की गर्म हवाएं प्रदेश के कई जिलों को अपने काबू में लेने लगी हैं, जिससे छत्तीसगढ़ का अधिकांश जिलों में गर्मी का प्रकोप तेज हो रहा है। बलौदाबाजार के बाद रविवार को रायगढ़ का तापमान 43.6 डिग्री दर्ज किया गया। उत्तर की गर्म हवाओं के असर से बिलासपुर, मुंगेली, पेण्ड्रा तथा इससे लगे जिलों में दिन के तापमानों में वृद्धि होने की सम्भावना है। हलांकि अभी दक्षिण छत्तीसगढ़ में उत्तर- पश्चिमी और दक्षिणी हवाएं आ रही हैं।

बस्तर सभाग में बारिश से राहत
प्रदेश में सोमवार को दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की सम्भावना है। बता दें कि शनिवार और रविवार के बीच जगदलपुर में 6 सेंमी वर्षा दर्ज की गई। वहां का तापमान रविवार को सबसे कम 36.0 डिग्री रहा।

रायगढ़ : सुबह से ही हो जा रहा सन्नाटा
रविवार को प्रदेश में सबसे अधिक गर्म रायगढ़ जिला रहा। यहां का तापमान 43.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसका असर शहर की सड़कों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी देखने को मिला। सुबह करीब 10 बजे के बाद शहर की सड़कों में जहां लोगों का आवागमन काफी कम हो गया था तो वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सुबह 11 बजे के बाद विरानी देखने को मिली। सुबह 10 बजे के बाद ही लोगों तेज धूप व गर्मी से बचने के लिए स्कार्प व अन्य सामग्री का सहारा लेते देखा गया।

तापमान कहां कितना

रायपुर 41.4
बिलासपुर 42.4
पेंड्रा रोड 40.5
अंबिकापुर 40.4
जगदलपुर 36.0
दुर्ग 40.4
राजनांदगांव 41.4

Home / Raipur / गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत, द्रोणिका से कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो