script20 फीट ऊपर से नीचे गिरे मजदूर, पानी टंकी में कर रहे थे काम, 3 की हालत गंभीर… टूटे पैर | Workers fell from 20 feet height, condition of 3 critical | Patrika News
रायपुर

20 फीट ऊपर से नीचे गिरे मजदूर, पानी टंकी में कर रहे थे काम, 3 की हालत गंभीर… टूटे पैर

CG News: देवकर तहसील के ग्राम राखी में सोमवार को निर्माणाधीन पानी टंकी में सीढ़ी ढलाई के दौरान स्लैब के लिए बनाई गई चैली के गिरने से एक महिला मजदूर समेत 3 मजदूर घायल हो गए।

रायपुरApr 02, 2024 / 02:22 pm

Shrishti Singh

bemetara.jpg
Bemetara News: देवकर तहसील के ग्राम राखी में सोमवार को निर्माणाधीन पानी टंकी (Water tank under construction) में सीढ़ी ढलाई के दौरान स्लैब के लिए बनाई गई चैली के गिरने से एक महिला मजदूर समेत 3 मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया।
देवकर तहसील के ग्राम राखी में सोमवार को जलजीवन मिशन के तहत बनाई जा रही पानी टंकी में सीढ़ी बनाने के दौरान स्लैब के लिए काम करते समय चैली के गिरने से एक महिला मजदूर सुक्रिता साहू, नकुल साहू व अंजोरी पटेल घायल हो गए, जिन्हें लोगों की मदद से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र साजा में भर्ती कराया गया। तीनों घायल में अति गंभीर अंजोरी पटेल को उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया। हादसे में अंजोरी पटेल के सिर व पैर में चोट पहुंची है।
यह भी पढ़ें

CG Health: कर्मचारियों में मची चीख पुकार जब उन्हें कहा गया – गई नौकरी, नहीं मिलेगी सैलरी

लोगों ने बताया कि मौके पर चार मजदूर सीढ़ी बनाने के लिए काम कर रहे थे कि 5 बजे के करीब अचानक चैली के टूटने से उस पर काम कर रहा मजदूर चैली समेत करीब 20 फीट नीचे गिर गए। वहीं नीचे काम रहे दो मजदूर भी हादसे की चपेट में आ गए। हादसे में तीन मजदूरों को चोटें आई हैं। हादसे के बाद सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। कामगारों के घायल होने के बाद से सभी के परिजन परेशान हैं।
सूत्रों के अनुसार जलजीवन मिशन के तहत हो रहे निर्माण में नियमानुसार निर्माण संबंधी बोर्ड लगाना अनिवार्य है पर निर्माणाधीन पानी टंकी से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए मौके पर किसी तरह का सूचना बोर्ड नहीं लगाया गया है।

Home / Raipur / 20 फीट ऊपर से नीचे गिरे मजदूर, पानी टंकी में कर रहे थे काम, 3 की हालत गंभीर… टूटे पैर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो