scriptगणेश झांकी का पंडाल सजा रहे थे बच्चे, करंट की चपेट में आते ही 2 की मौत | 2 children died while decorating ganesh pandal | Patrika News
रायसेन

गणेश झांकी का पंडाल सजा रहे थे बच्चे, करंट की चपेट में आते ही 2 की मौत

बिजली करंट की चपेट में आने से बालक की मौत

रायसेनSep 02, 2019 / 05:59 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

गणेश झांकी का पंडाल सजा रहे थे बच्चे, करंट की चपेट में आती 2 की मौत

गणेश झांकी का पंडाल सजा रहे थे बच्चे, करंट की चपेट में आती 2 की मौत

रायसेन. जिले के कस्बा बम्हौरी थाने के तहत दिल्हारी गांव में बीती रात गणेश झांकी सजाने के लिए घर की दुकान के शटर में लगभग आधा दर्जन बच्चे जुटे हुए थे। तभी टीवी से निकले तार जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा था। वहीं पर झांकी सजा रहे थे।

 

MUST READ : भारी बारिश के बाद इस रूट की ट्रेनें रद्द, यात्रा करने से पहले देखें स्टेटस

 

बिजली करंट की चपेट में आने से एक चौदह वर्षीय बालक बुरी तरह से झुलस गया। वहीं दो बच्चे भी करंट से झुलसे। रात में ही उसे इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बम्हौरी लाया गया। यहां इलाज के दौरान बालक ने दम तोड़ दिया। वहीं मृतक का भाई सहित एक और बालक भी करंट की चपेट में आने से झुलस गए हैं। इनमें मृत के भाई को इलाज के लिए सिलवानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरह गणेशोत्सव खुशी का माहौल गम में बदल गया।

 

MUST READ : पार्वती ने भगवान शिव को कठोर तप से प्रसन्न किया तब… पढ़े पूरी कथा

 

करंट की चपेट में आने से 2 झुलसे

बम्हौरी थाना प्रभारी गिरीश दुबे ने बताया कि बीती रात दिल्हारी गांव में संतोष साहू के घर की दुकान में लगभग 6 बच्चे श्रीगणेश झांकी का पंडाल तख्त रखकर सजावट कर रहे थे।इस दौरान 14 वर्षीय अरूण बैरागी पिता गुड्डू उर्फ हरिदास बैरागी का बिजली तार जो कि टेलीविजन से कनेक्ट था। वह उस तार में बह रहे करंट की चपेट में आ गया। उसे बचाने के लिए उसका भाई अंशुल बैरागी व उसका एक दोस्त ने प्रयास किया। लेकिन वह दोनों भी करंट लगने से झुलस गए।

 

MUST READ : 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

 

अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही

मृतक के भाई अंशुल बैरागी को इलाज के लिए परिजनों ने सिलवानी के हास्पिटल में दाखिल कराया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। बिजली करंट लगने से हुए घायलों को तुरंत बम्हौरी के अस्पताल पहुंचे।

बम्हौरी अस्पताल में ड्यूटी डॉ.दत्त शराब के नशे में धुत्त मिलने पर लोगों ने नाराजगी व्यक्त की। लोगों ने कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, प्रभारी सीएमएचओ डॉ.एके शर्मा के इस लापरवाह चिकित्सक पर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उधर, सोमवार को सुबह थाना प्रभारी दुबे ने शव का मर्ग कायम कर चिकित्सकों से पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो