scriptदैवेभो कर्मचारियों के समर्थन में उतरे अब पूर्व पार्षद, सौंपा ज्ञापन | Daily Wega Karmchariyo Ke Samarthan Me Utre Ab Poorv Parshad | Patrika News
रायसेन

दैवेभो कर्मचारियों के समर्थन में उतरे अब पूर्व पार्षद, सौंपा ज्ञापन

नप की सहायक राजस्व निरीक्षक का तबादला करने की मांग ने पकड़ा जोर।नगर परिषद सीएमओ को ज्ञापन देते हुए पूर्व पार्षदगण।

रायसेनJan 20, 2022 / 10:36 pm

Rajesh Yadav

दैवेभो कर्मचारियों के समर्थन में उतरे अब पूर्व पार्षद, सौंपा ज्ञापन

दैवेभो कर्मचारियों के समर्थन में उतरे अब पूर्व पार्षद, सौंपा ज्ञापन

रायसेन. जिले के सिलवानी नगर में गुरुवार को पूर्व नप उपाध्यक्ष सहित भाजपा एवं कांग्रेस से रहे पूर्व पार्षदों ने भी महिला कर्मचारियों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया। पूर्व जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री व कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन सीएमओ रितु मेहरा को सौंपा। जिसमें सहायक राजस्व निरीक्षक निहारिका नगाइच का तत्काल प्रभाव से सिलवानी से अन्य निकाय में ट्रांसफर करने की मांग की गई। ज्ञापन में बताया कि नगर परिषद के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी उक्त महिला कर्मचारी के तबादले की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से हड़ताल पर बैठे हैं। जिससे जनकल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजना पूरी तरह से प्रभावित हो रही है। इसके बावजूद जिला प्रशासन द्वारा अब तक इस दिशा में ठोस कार्रवाई नहीं की।
पूर्व पार्षदों ने मांग की है कि यदि शासन-प्रशासन द्वारा शीघ्र महिला कर्मचारी का तबादला नहीं किया गया तो सभी पूर्व पार्षद एवं नागरिक कर्मचारियों के सहयोग के लिए धरने पर बैठेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में भाजापा के वरिष्ठ नेता सलीम काजी, संजीव जेके, सउद बेग, सगीर कुरैशी, रमेशचंद्र साहू, कमलेश जाटव, सलमान खान, रईस खान आदि मौजूद रहे।
व्यवस्थाएं होने लगी प्रभावित
हड़ताल से नगर की सफाई कार्य सहित नगर परिषद की अन्य व्यवस्थाएं पटरी से उतरने लगी हैं। एक ओर जहां कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद का अमला लोगों को जागरुक करने के बजाय अपनी ही लड़ाई में लगा हुआ है। नगर परिषद में यह विवाद पिछले छह माह से चल रहा है। इसे समय रहते जिम्मेदार अधिकारियों ने हल करने की जरुरत नहीं समझी।
आमजन हो रहा परेशान
नागरिकों द्वारा अपने काम कराने को लेकर बार.बार नगर परिषद के चक्कर लगाए जा रहे हैं। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी दो महिला कर्मचारियों हटाने एवं उनकी परिवीक्षा अवधि बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल डटे हुए हैं। दैनिक भोगी कर्मचारियों का कहना है कि जब तक मांगें मानी नहीं जाएगी, तब तक हड़ताल जारी रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो